चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs BAN: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के 5 हीरो, बांग्लादेश को चटा दी धूल

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले में 50 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत में उप-कप्तान हार्दिक पांड्या का बड़ा योगदान रहा।
11:25 PM Jun 22, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Team India
Advertisement

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी-20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले में 50 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 196 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम के पसीने छूट गए। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 8 विकेट के नुकसान पर 146 रन पर ही रोक दिया। इस तरह सुपर-8 के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। इस जीत में कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। आइए जानते हैं भारतीय टीम की जीत के पांच हीरो कौन हैं...

Advertisement

हार्दिक पांड्या का हरफनमौला प्रदर्शन

टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो हार्दिक पांड्या रहे। पांड्या ने छठे नंबर पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 50 रन जड़े। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके-3 छक्के ठोक 185.19 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए। पांड्या ने इसके बाद गेंदबाजी में कमाल किया। उन्होंने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। पांड्या ने लिटन दास को 13 रन पर पवेलियन भेजा। इस बड़े ब्रेकथ्रू के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को घुटनों पर ला दिया।

Advertisement

ऋषभ पंत ने किया कमाल

पांड्या के साथ ही ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी में कमाल किया। पंत ने 24 गेंदों में 36 रन जड़े। हालांकि वह बेहतरीन लय में दिख रहे थे, लेकिन 12वें ओवर में खराब स्वीप शॉट खेलकर आउट हो गए। पंत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिली।

शिवम दुबे का योगदान

कुछ समय पहले तक खराब फॉर्म से जूझ रहे शिवम दुबे ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 24 गेंदों में 34 रन बनाकर भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। शिवम ने दूसरे छोर से हार्दिक पांड्या का साथ दिया। उन्होंने तीन गगनचुंबी छक्के जड़े। पांड्या और दुबे के बीच 53 रन की शानदार साझेदारी हुई।

कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी 

इसके बाद गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने कमाल किया। कुलदीप की जादुई गेंदबाजी ने बांग्लादेश के ओपनर तंजीद हसन को 29, तौहीद हृदॉय को 4 और शाकिब अल हसन को 11 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कुलदीप ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने रचा कीर्तिमान, कोई भी भारतीय ऑलराउंडर नहीं कर पाया ये कारनामा

बूम-बूम बुमराह का कमाल

कुलदीप के साथ ही बूम-बूम बुमराह के नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह ने कमाल किया। बुमराह एक बार फिर किफायती साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में महज 13 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। बुमराह ने कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को 40 और रिषाद हुसैन को 24 रन पर पवेलियन भेजा। ये दो बड़े विकेट चटकाकर बुमराह ने बांग्लादेश की कमर तोड़ डाली। इसके बाद रही सही कसर अर्शदीप सिंह ने पूरी कर दी। अर्शदीप को 2 विकेट मिले।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या ऋषभ पंत से नाराज थे विराट कोहली? रिएक्शन हो रहा वायरल 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: तंजीम हसन ने विराट कोहली को दिखाए तेवर, ICC दे सकती है ये सजा

Advertisement
Tags :
Hardik PandyaIND vs BANkuldeep yadavT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement