खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत के खिलाफ मैच में सोता रह गया ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम ने दी सजा अब मांग रहा माफी

T20 World Cup 2024 का समापन हो चुका है। इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। भारत और बांग्लादेश के बीच हुए सुपर-8 ग्रुप के मैच में बांग्लादेश ने अपने स्टार गेंदबाज और टीम के उप कप्तान तस्कीन अहमद को प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया। अब प्लेइंग-11 से इस खिलाड़ी को बाहर क्यों किया गया, ये मामला खुलकर सामने आ गया है।
12:31 PM Jul 02, 2024 IST | mashahid abbas
Taskin Ahmed
Advertisement

T20 World Cup 2024 का समापन हो चुका है। भारतीय टीम ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया है। इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो चौंकाने वाली है। दरअसल सुपर-8 में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश का एक दिग्गज खिलाड़ी सोता रह गया था, जिससे उसकी बस छूट गई थी। टीम प्रबंधन ने इस खिलाड़ी को इसकी सजा भी दी। जिसके बाद अब ये खिलाड़ी अपने साथियों से माफी मांग रहा है।

Advertisement

कौन है ये दिग्गज खिलाड़ी

भारत के खिलाफ मैच से पहले देर तक सोने वाला ये खिलाड़ी बांग्लादेश का स्टार गेंदबाज तस्कीन अहमद है। तस्कीन अहमद बांग्लादेश की टी20 टीम के उपकप्तान भी हैं। तस्कीन अहमद ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 7 मैच में कुल 8 विकेट हासिल किए थे। तस्कीन अहमद ने ग्रुप स्टेज में श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ मैच में 2-2 विकेट हासिल किया था। इस शानदार प्रदर्शन से सुपर-8 में उनकी दावेदारी बेहद मजबूत थी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 में खेलने के लिए तरस गए ये 11 खिलाड़ी, शानदार फॉर्म में होने के बाद भी Playing 11 में नहीं मिला मौका

भारत के खिलाफ नहीं मिला मौका

सुपर-8 में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की टीम उतरी तो टॉस के बाद ही कप्तान ने घोषणा की कि प्लेइंग-11 में एक बदलाव है। टीम के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद की जगह जैकर अली को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फैंस इस बदलाव से हैरान थे, क्योंकि तस्कीन अहमद अच्छी लय में थे और वह भारत के खिलाफ अच्छा खेल दिखा सकते थे। हैरत में पड़े प्रशंसकों को तब कुछ भी नहीं समझ आया था। लेकिन अब मामला खुलकर सामने आ गया है कि तस्कीन अहमद को टीम में जगह क्यों नहीं मिली थी।

Advertisement

 

छूट गई थी बस

बांग्लादेश और भारत के बीच 22 जून को मैच खेला गया था। सुपर-8 का ये मैच बांग्लादेश के लिए बेहद महत्वपूर्ण था। इस मैच में हिस्सा लेने के लिए बांग्लादेश की टीम सुबह स्टेडियम के लिए रवाना हुई। टीम के सभी खिलाड़ी व सपोर्टिंग स्टॉफ बस में आकर बैठ चुके थे। इस बीच तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद का इंतजार हो रहा था। तस्कीन अहमद किसी का भी फोन नहीं उठा रहे थे।

बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरूसिंघा टीम को लेकर स्टेडियम के लिए रवाना हो गए और प्लेइंग-11 में तस्कीन अहमद को जगह नहीं दी गई। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के मुताबिक तस्कीन अहमद सो रहे थे। वह नीचे पहुंचे तो बस जा चुकी थी। इसके बाद वह खुद से स्टेडियम पहुंचे थे। हालांकि तस्कीन अहमद को अफगानिस्तान के खिलाफ अगले मैच में टीम में शामिल किया गया और उन्होंने 1 विकेट भी हासिल की।

ये भी पढ़ें:- Video: कौन होगा टीम इंडिया का अगला T20 कप्तान, ये 5 खिलाड़ी दावेदार

तस्कीन ने मांगी माफी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तस्कीन अहमद ने देर से सोकर उठने और बस के छूट जाने की घटना पर माफी मांगी। माफी मांगने के साथ तस्कीन अहमद ने साथी खिलाड़ियों से अपील भी की कि इस घटना को यहीं पर खत्म कर देना चाहिए, इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: कौन हैं अंतुम नकवी? जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टीम में किया शामिल

Advertisement
Tags :
BangladeshIndiaRohit SharmaT20 World Cup 2024taskin ahmedvirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement