खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND Vs BAN Warm Up Match: कैसा होगा पिच का मिजाज, पहले मैच के लिए तैयार नासाउ स्टेडियम

IND Vs BAN Pitch Report: भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच एकमात्र वार्मअप मैच 1 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जानिए कैसा होगा यहां पिच का मिजाज?
06:10 AM Jun 01, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 world cup 2024 ind vs ban pitch report Nassau County International Cricket Stadium
Advertisement

IND Vs BAN Pitch Report: टी20 विश्व कप 2024 का बिगुल बज चुका है। सभी टीमें क्रिकेट के इस महाकुंभ में धमाल मचाने के लिए तैयार है। वहीं टीम इंडिया 1 जून को बांग्लादेश के साथ अपना वार्मअप मैच खेलने जा रही है। ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम को विश्व कप के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है। इस स्टेडियम पर ये पहला मैच होगा। इस स्टेडियम में ड्रॉप-इन पिचों का इस्तेमाल किया गया है। ऐसा में ये कहना उतना आसान नहीं है कि आखिर पिच से गेंदबाज या बल्लेबाज किसको ज्यादा फायदा मिलेगा। हालांकि एक्सपर्ट ने पिच को लेकर अपनी राय दी है।

Advertisement

एडिलेड से लाई गई पिचें

नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल से पिचों को लाया गया है। जैसा कि कोई भी अनुमान लगा सकता है, नीचे की पिचें अतिरिक्त गति और उछाल के कारण लंबे और तेज गेंदबाजों की मदद करती हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि ये पिच सिर्फ तेज गेंदबाजों को ही फायदा देगी, यहां स्पिनर्स को भी फायदा मिलने वाला है।

वैसे देखा जाए तो ऑस्ट्रेलियाई पिचें ज्यादा बल्लेबाजों की भी मदद करती हैं। वहीं पिच को लेकर एडिलेड ओवल के हेड क्यूरेशन हॉफ ने कहा कि पिच में गति और उछाल दोनों देखने को मिलेगा, जिससे गेंद बल्ले पर आराम से आएगी। अच्छी पिचें तैयार की गई है और खिलाड़ियों को इसपर खेलने में भी मजा आने वाला है।

ये भी पढ़ें;- T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया यह कारनामा

Advertisement

एडिलेड ओवल में टी20 इंटरनेशनल आंकड़े

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एडिलेड के ओवल स्टेडियम के आंकड़ों पर नजर डाले तो यहां अभी तक 13 टी20 मैच खेले गए हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 8 मैचों मे जीत हासिल की है, तो वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 5 मैचों में जीत मिली है। पहली पारी में यहां औसतन स्कोर 174 रनों का रहा है। वहीं इस मैदान का हाई स्कोर 241 रनों का रहा है।

विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल

भारत बनाम आयरलैंड (5 जून)

भारत बनाम पाकिस्तान (9 जून)

भारत बनाम यूएसए (12 जून)

भारत बनाम कनाडा (15 जून)

ये भी पढ़ें;- T20 WC 2024: ‘खिलाड़ियों को कितना बुरा लगा होगा…’ पूर्व दिग्गज का टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान

ये भी पढ़ें;- T20 World Cup 2024: Opening Ceremony में परफॉर्म करेंगे कई स्टार; जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

Advertisement
Tags :
IND vs BANT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement