चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत को इंग्लैंड के इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, वर्ल्ड कप में मचा रहे तहलका

T20 World Cup 2024 में अब महज 3 मैच ही बचे रह गए हैं। इन 3 मैचों के बाद टी20 क्रिकेट को अपना नया चैंपियन मिल जाएगा। टी20 के खिताब में कुल 20 टीमें हिस्सा लेने पहुंची थी। जिसमें से 16 टीमें इस दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। अब खिताब की दौड़ में भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम ही बची हुई है।
03:19 PM Jun 26, 2024 IST | mashahid abbas
England Cricket Team
Advertisement

T20 World Cup 2024 में कल रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। ये मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जीत दर्ज करके भारतीय टीम फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी। भारत ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और अजेय रही है। अब भारत को विश्व चैंपियन बनने के लिए बचे हुए 2 मैचों को जीतना होगा। इनमें पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल और दूसरा फाइनल मैच होगा। इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट में उतार-चढ़ाव के बीच शानदार वापसी की है। टीम के कई खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं। भारतीय टीम को इंग्लैंड के 4 खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए चुनौती बन सकते हैं।

Advertisement

फिलिप साल्ट

फिलिप साल्ट ने मौजूदा वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी की है। फिलिप साल्ट ने अब तक 7 मैच खेले हैं, इनमें 2 बार वह टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं। साल्ट ने 7 मैच में 166 की स्ट्राइक से 183 रन बनाए हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट में साल्ट ने कुल 30 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 160 की स्ट्राइक से 880 रन बनाए हैं। साल्ट का विकेट जल्दी गिराने से भारतीय टीम को फायदा मिलेगा। टीम के ओपनिंग गेंदबाज जसप्रीत बुरमाह और अर्शदीप सिंह साल्ट की कमजोरी पर पारखी नजर रखे हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- UP का ये अफसर बना दुनिया का नंबर-1 शटलर, संघर्ष जान आप भी रह जाएंगे दंग

Advertisement

जॉस बटलर

इंग्लैंड के कप्तान मौजूदा वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने 7 मैचों में 159 की स्ट्राइक से अब तक 191 रन बनाए हैं। ये भी 2 बार नॉट आउट रहे हैं। जॉस बटलर के पास 123 टी20 मैचों का अनुभव है। इसमें उन्होंने 146 की स्ट्राइक से कुल 3241 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 24 अर्धशतक भी शामिल हैं। भारतीय टीम के गेंदबाजों को जॉस बटलर का विकेट जल्दी लेना होगा। जॉस बटलर जितनी देर मैदान पर रहते हैं वह तेजी के साथ टीम का स्कोर बढ़ाते हैं।

ये भी पढ़ें:- Video: भारत या इंग्लैंड, किसकी प्लेइंग-11 ज्यादा दमदार? देखें आंकड़े

जोफ्रा आर्चर

इस तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से इस टूर्नामेंट में कई बार टीम को अहम मौके पर विकेट दिलाई है। जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए अब तक इस टूर्नामेंट के 7 मैच में 9 विकेट लिए हैं। उनकी इकॉनमी 7.03 की रही है। वहीं, टी20 क्रिकेट में उन्होंने अब तक कुल 24 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 7.49 की इकॉनमी के साथ कुल 30 विकेट हासिल किए हैं। जोफ्रा आर्चर इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह भारतीय टीम को शुरुआती झटका दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: बारिश के चलते सेमीफाइनल होते हैं रद्द, तो किन टीमों को होगा फायदा; समझें समीकरण

आदिल रशीद

इंग्लैंड को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में आदिल रशीद ने भी काफी अहम भूमिका निभाई है। आदिल ने 7 मैच में अब तक 9 विकेट लिए हैं। उनका इकॉनमी रेट भी 6.71 का रहा है। इस टूर्नामेंट में राशिद ने एक बार 4 विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट में आदिल ने अब तक कुल 113 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 7.34 की इकॉनमी के साथ 119 विकेट लिए हैं। बीच के ओवरों में आदिल रशीद विपक्षी टीम के लिए घातक होते हैं। ऐसे में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को उनसे सावधान रहने की जरूरत है।

Advertisement
Tags :
englandIndiaRohit SharmaSemifinalT20 World Cup 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement