होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भारत-इंग्लैंड के मैच में बारिश का साया? सामने आया मौसम का नया अपडेट

T20 World Cup 2024 में अब महज 3 मैच ही शेष रह गए हैं। इन 3 मैचों के बाद टी20 क्रिकेट को अपना नया चैंपियन मिल जाएगा। इस खिताब की दौड़ में भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम बची हुई है। अब टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका-अफगानिस्तान के बीच और दूसरा सेमीफाइनल भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। जहां से 2 टीमें खिताबी मुकाबले के लिए प्रवेश करेंगी।
01:03 PM Jun 26, 2024 IST | mashahid abbas
Guyana Cricket Stadium
Advertisement

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होने जा रहा है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम फाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी। वहीं, फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच भी टक्कर होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल कल रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) खेला जाएगा। भारत-इंग्लैंड का ये मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा, जहां कल बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका में हुआ जन्म, इंग्लैंड के लिए खेला क्रिकेट; अब ये दिग्गज बना रहा अफगानिस्तान को खूंखार टीम

कैसा रहेगा मौसम?

मौसम की वेबसाइट AccuWeather की मानें तो मैच में बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है। वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार गुयाना में सुबह 10 बजे भारी बारिश का पूर्वानुमान है। मैच का समय सुबह 10 से शाम के 6 बजे तक का है। इस दौरान बारिश होने की 35 से 68 प्रतिशत तक की संभावना है। बारिश के कारण मैच देरी से भी शुरू हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो पूरे दिन आसमान पर बादल छाए रहेंगे। हालांकि तेज बारिश की संभावना नहीं जताई जा रही है, लेकिन रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है। लेकिन वेस्टइंडीज में एक चीज जो अच्छी है वह ये कि बारिश रुकने के 10 मिनट के भीतर ही मैच शुरू हो जा रहा है।

Advertisement

बारिश से रद्द हुआ मैच तो क्या होगा

अगर भारत और इंग्लैंड के बीच में बारिश होती है तो मैच के लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा गया है। हालांकि इस मैच को कराने के लिए 250 अतिरिक्त मिनट जरूर निर्धारित किए गए हैं, जिसमें 10-10 ओवर के मैच कराए जा सकते हैं। ICC के नियमों के अनुसार सुपर-8 में मैच के परिणाम के लिए कम से कम 5-5 ओवर के मैच जरूरी थे, लेकिन सेमीफाइनल में 10-10 ओवर का मैच होना जरूरी है। अगर 10-10 ओवर का मैच नहीं हो पाया तो मैच को रद्द किया जाएगा और टीम इंडिया को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। भारत अपने ग्रुप में टॉप पोजिशन पर होने के चलते फाइनल में पहुंचेगा और इंग्लैंड को सेमीफाइनल से बाहर का रास्ता देखना होगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब इंग्लैंड की बारी, बदला लेने को तैयार रोहित सेना

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित के बाद ये खिलाड़ी होना चाहिए कप्तान, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

Open in App
Advertisement
Tags :
englandIndiaRohit SharmaSemifinalT20 World Cup 2024virat kohli
Advertisement
Advertisement