खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: अब तक जो नहीं हुआ क्या सेमीफाइनल में करेंगे रोहित शर्मा? देखें संभावित Playing 11

T20 World Cup 2024 IND vs ENG Semi Final 2: भारत और इंग्लैंड के बीच आज सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर सभी की नजरे रहने वाली हैं। देखने वाली बात होगी कि क्या एक बार फिर से रोहित और विराट ही पारी की शुरुआत करेंगे?
08:56 AM Jun 27, 2024 IST | Vishal Pundir
rohit sharma
Advertisement

T20 World Cup 2024 IND vs ENG Semi Final 2: टी20 विश्व कप में आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग कैसी होने वाली है इस पर सभी की नजरे टिकी हैं। अभी तक इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन महज पिछले दो मैचों से सिर्फ एक ही बदलाव देखने को मिला है। ओपनिंग में विराट कोहली के बार-बार फ्लॉप होने के बाद भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऐसे में सेमीफाइनल को लेकर टीम इंडिया की प्लेइंग कैसी होगी ये बड़ा सवाल है।

Advertisement

क्या विराट को फिर मिलेगा ओपनिंग में मौका?

इस विश्व कप में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी बदली हुई दिखी, क्योंकि कप्तान रोहित के साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत कर रहे हैं। अभी तक विराट कोहली के लिए ये विश्व कप बेहद खराब रहा है तीन बार कोहली शून्य पर आउट हो चुके हैं। कई पूर्व क्रिकेटर कोहली को फिर से तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने की सलाह दे चुके हैं लेकिन अभी तक कप्तान रोहित ने ऐसा नहीं किया।

टीम इंडिया के दूसरे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बाहर बैठे हैं उनको अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि एक बार फिर से रोहित और कोहली ही टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं।

Advertisement

विश्व कप में दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

टी20 विश्व कप इतिहास में अभी तक भारत और इंग्लैंड की टीम 4 बार आमने-सामने हुई है। जिसमें से 2 बार भारत और 2 बार ही इंग्लैंड ने बाजी मारी है। आज दोनों ही टीम इस आंकड़े को 3-2 करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया आज इंग्लैंड से साल 2022 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेट से हराया था।

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को चित करके पाया फाइनल का टिकट

ये भी पढ़ें:- SA Vs AFG: अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, मैच पर बना सकते थे पकड़

Advertisement
Tags :
IND vs ENGT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement