चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: सेमीफाइनल का बदला पूरा, इन 5 खिलाड़ियों ने भारत को दिलाया फाइनल का टिकट

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। फाइनल में टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। भारत के पास 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका होगा।
01:43 AM Jun 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs ENG: भारत ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार का बदला ले लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड 68 रन से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया दस साल बाद फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। इस मैच में टीम इंडिया के लिए इन 5 खिलाड़ियो ने शानदार प्रदर्शन किया।

Advertisement

रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ जीत में रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े हीरो बन कर सामने आए हैं। उन्होंने 39 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी की दम पर ही टीम इंडिया 170 रन के स्कोर को बना पाई।

सूर्यकुमार यादव

Advertisement

विराट कोहली और पंत का विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की पारी को संभाला। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार ने स्कोरबोर्ड को बढ़ाए रखा। सूर्या ने 36 गेंदों में 47 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान चार चौके और 2 छक्के लगाए।

कुलदीप यादव

चाइनामैन कुलदीप यादव ने एक बार फिर से टीम इंडिया को मिडिल ओवर में विकेट निकाल कर दिए। उन्होंने इंग्लैंड के हैरी ब्रूक और सैम कुरेन को आउट किया। उन्होंने अपने स्पेल के दौरान इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ कर रख दी।

अक्षर पटेल

टीम इंडिया के लिए इस मैच में अक्षर पटेल ने हीरो बनकर सामने आए हैं। उन्होंने आखिरी ओवर में पहले छक्का लगाकर टीम इंडिया का स्कोर 170 रन के पार कराया। इसके बाद इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को झकझोर के रख दिया। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो, बटलर और मोईन अली को आउट किया। उनके दिए झटके से इंग्लैंड की टीम पूरे मैच में नहीं उभर पाई।

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी इंग्लैंड के खिलाफ जीत में योगदान दिया। उन्होंने पॉवरप्ले में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने नहीं दिए। उन्होंने इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक फिल साल्ट को क्लीन बोल्ड कर दिया।

Advertisement
Tags :
IND vs ENGRohit SharmaT20 World CupTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement