खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND Vs SA: फाइनल में रोहित शर्मा ने कर दी थी बड़ी चूक, हार की कगार पर पहुंच गई थी टीम

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma: भारतीय टीम ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया है। हालांकि टीम इंडिया के लिए जीत उतनी आसान नहीं रही थी। रोहित ने मैच के दौरान एक बड़ी गलती कर दी थी, जिससे साउथ अफ्रीका ने शानदार कमबैक कर लिया था।
08:07 AM Jun 30, 2024 IST | Vishal Pundir
rohit sharma
Advertisement

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 7 रनों से जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। रोहित शर्मा की कप्तान में टीम इंडिया ने पहली बार विश्व कप का खिताब जीता। एक समय मैच पर साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है जो रेहित के एक गलत फैसले का नतीजा था। जिसके बाद लग रहा था कि टीम इंडिया एक बार फिर से फाइनल मुकाबला हार जाएगी।

Advertisement

अक्षर को 15वां ओवर देना

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी के दौरान अक्षर पटेल सबसे महंगे साबित हुए। अक्षर पटेल को रोहित शर्मा ने 15वां कराया था जो काफी महंगा साबित हुआ था। जबकि हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के ओवर भी बचे थे। हालांकि अक्षर ने इससे पहले अच्छा ओवर किया था और 15वें ओवर से पहले अक्षर एक विकेट भी अपने नाम कर चुके थे।

इसके चलते ही रोहित ने अक्षर को 15वां ओवर देना सही समझा था। 15वें ओवर में अक्षर ने 14 रन खर्च किए थे। जिसमें 2 छक्के, 2 चौके और 2 वाइड बॉल शामिल थी। इस ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी लग रहा था।

Advertisement

हार्दिक ने कराया था अच्छा कमबैक

15 ओवर के बाद लग रहा था कि अब साउथ अफ्रीका आसानी से इस मैच को जीत लेगी। इसके बाद टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या को 16वें ओवर थमाया गया। इस ओवर में हार्दिक ने मैच को ही पलट दिया था। इस ओवर में हार्दिक ने साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को आउट किया। क्लासेन इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे और उस समय टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए क्लासेन का विकेट जरूरी थी। जो हार्दिक ने दिलाया।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: जीत के बाद सबसे पहले इस खिलाड़ी से गले मिले विराट, WC का नहीं खेला एक भी मैच

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ‘मेरी हार्टबीट बढ़ गई…’, एमएस धोनी ने टीम इंडिया की जीत पर किया रिएक्ट

Advertisement
Tags :
ind vs saT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement