खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'और यहां से पलट गया था पूरा मैच'...डेल स्टेन ने बताया फाइनल में कहां पलटी बाजी

T20 World Cup 2024 के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका जीता हुआ मुकाबला हार गया था। मैच के अंतिम समय में भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को चारों खाने चित करते हुए खिताब पर कब्जा जमा लिया था। अब साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने इस मैच के टर्निंग प्वाइंट पर बात की है।
09:24 AM Jul 09, 2024 IST | mashahid abbas
Dale Steyn
Advertisement

T20 World Cup 2024 के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम आसानी से जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन अंतिम के 5 ओवरों में पूरी कहानी पलट गई और भारतीय टीम हारी हुई बाजी जीत गई। इस जीत के बाद जहां टीम इंडिया टी20 क्रिकेट की नई चैंपियन बन गई। वहीं, साउथ अफ्रीका का पहली बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी अंतिम समय में टूट गया। अब इसी मैच के टर्निंग प्वाइंट पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज रहे डेल स्टेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

क्या बोले डेल स्टेन

डेल स्टेन ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि 'एक समय पर, टीम इंडिया पावरप्ले में 2 विकेट लेकर बढ़त बनाए हुए थी, लेकिन साउथ अफ्रीका ने रन बनाने वाली साझेदारी के साथ वापसी की और फिर जसप्रीत बुमराह के ओवर और सूर्यकुमार यादव के कैच ने पूरे खेल को बदल दिया, जब तक हेनरिक क्लासेन बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय तक साउथ अफ्रीका मैच में बनी हुई थी लेकिन क्लासेन का विकेट गिरा तब साउथ अफ्रीका दबाव में आ गया।

मैच हारे लेकिन दिल जीतने में हुए कामयाब

डेल स्टेन ने कहा कि साउथ अफ्रीका भले ही ये मैच हार गई हो लेकिन वह फैन्स का दिल जीतने में सफल रही है। टीम पहली बार फाइनल तक पहुंची और पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहकर पहुंची। फाइनल मैच काफी उताव-चढ़ाव वाला रहा लेकिन मैच बहुत शानदार हुआ। मैच में कभी साउथ अफ्रीका आगे रहा कभी भारत, लेकिन बुमराह ने आखिरी समय में मैच के रुख को पूरी तरह से मोड़ दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- WI vs ENG: इस दिग्गज की आखिरी टेस्ट सीरीज, कप्तान ने दे दिया बड़ा बयान

दुर्भाग्य से नहीं बन सके चैंपियन

स्टेन ने आगे कहा कि साउथ अफ्रीका ने पूरा जोर लगाया। पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल तक पहुंचना शानदार था। टीम चैंपियन बन सकती थी लेकिन दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके। फाइनल मैच का रोमांच चरम पर था। एक समय तक लगा भारत आसानी से जीत जाएगा लेकिन फिर साउथ अफ्रीका ने वापसी की। फिर लगा साउथ अफ्रीका आसानी से जीत जाएगा लेकिन पल भर में ही सब कुछ बदल गया। हर फैन चाहता है कि मैच का रोमांच ऐसा हो। ये दिन जीत लेने वाला फाइनल था।

ये भी पढ़ें:- WCL 2024: यूसुफ पठान की तूफानी पारी गई बेकार, इंडिया चैंपियंस को फिर मिली हार

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: रोहित नहीं श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को मिल सकता है नया कप्तान?

Advertisement
Tags :
ind vs saIndiaSouth AfricaT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement