खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: जीत के बाद सबसे पहले इस खिलाड़ी से गले मिले विराट, WC का नहीं खेला एक भी मैच

T20 World Cup 2024 Virat Kohli: टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मुकाबले को टीम इंडिया जीतकर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया है। वहीं फाइनल जीतने के बाद कोहली ने सबसे पहले इस खिलाड़ी को गले लगाया था।
07:11 AM Jun 30, 2024 IST | Vishal Pundir
virat kohli
Advertisement

T20 World Cup 2024 Virat Kohli: टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप के खिताब को अपने नाम किया है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था। फाइनल जीतने में विराट ने अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

इस पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली फ्लॉप साबित हुए थे लेकिन फाइनल मुकाबले में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, ये साबित कर दिया कि आखिर क्यों विराट को बड़े मैचों का खिलाड़ी कहा जाता है। फाइनल मुकाबला जीतने के बाद विराट कोहली ने सबसे पहले उस खिलाड़ी को गले लगाया जो इस विश्व कप के लिए टीम स्क्वाड में तो था लेकिन उसको एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

जीत के बाद युजवेंद्र चहल से गले मिले विराट

युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन उनको एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। वहीं फाइनल मुकाबला जीतने के बाद विराट कोहली ने मैदान से बाहर निकलते हुए युजवेंद्र चहल को गले लगाया। इसके बाद विराट और रोहित ने एक-दूसरे को गले लगाया। सोशल मीडिया पर अब काफी सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Advertisement

विराट बने प्लेयर ऑफ द मैच

इस मैच में विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। मैच में टीम इंडिया के 3 विकेट जल्दी गिर गए थे। ऐसे में फैंस और पूरी टीम की उम्मीदें विराट कोहली पर थी। विराट ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान विराट ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए थे। इस शानदार प्रदर्शन के चलते विराट को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

ये भी पढ़ें:- Rohit Sharma Retirement: रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान, विराट कोहली के बाद T20i से लिया संन्यास

ये भी पढ़ें:- Virat Kohli Retirement: वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली का बड़ा ऐलान, T20i से लिया संन्यास

Advertisement
Tags :
T20 World Cup 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement