चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: टीम इंडिया की जीत ने बदल दिया सेमीफाइनल का समीकरण, 2 टीमों पर मंडराया खतरा

T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप में सुपर-8 के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर 50 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। भारत की इस जीत के बाद सेमीफाइनल का समीकरण बदल गया है।
12:28 AM Jun 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Team India
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। शनिवार को टीम इंडिया ने सुपर-8 स्टेज के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 50 रनों के बड़े अंतर से हराया। इस जीत के बाद टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया है। भारतीय टीम ग्रुप-1 की पॉइंट्स टेबल में 4 अंक और 2.425 के नेट रन रेट के साथ टॉप पर पहुंच गई है। जबकि दो टीमों पर खतरा मंडरा गया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल का समीकरण बदल दिया है।

Advertisement

बांग्लादेश पर मंडराया खतरा 

भारतीय टीम जहां इस जीत के बाद टॉप पर है तो वहीं बांग्लादेश की टीम 2 मैचों में हार के बाद शून्य अंक और -2.489 के नेट रन रेट के साथ सबसे नीचे चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इससे उस पर बाहर होने का खतरा मंडरा गया है। बांग्लादेश का अगला मुकाबला 25 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ है। अगर उसे इस मैच में हार मिलती है तो उसका सफर खत्म हो जाएगा। लेकिन, अगर बांग्लादेश को इसमें जीत मिलती है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान अपने दोनों मुकाबले हार जाएं।

अफगानिस्तान पर भी संकट 

वहीं एक मैच हार चुकी अफगानिस्तान पर भी खतरा मंडरा चुका है। अफगानिस्तान अगर अगले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करती है तो उसकी उम्मीदें थोड़ी जिंदा रह सकती हैं। अफगानिस्तान के पास ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले बचे हैं। जिनमें जीत दर्ज कर वह 4 अंकों तक पहुंच सकती है। फिलहाल अफगानिस्तान के पास एक मैच में हार के बाद -2.350 का नेट रन रेट है। ऐसे में अफगानिस्तान पर भी बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया 2 में से 1 मैच जीतकर बना सकती है जगह

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो वह बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद 2 अंक और 2.471 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा जमाए बैठी है। ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 23 जून और भारत के खिलाफ 24 जून को बचा है। ऐसे में वह दोनों मैच जीतकर 6 अंकों तक पहुंच सकती है, लेकिन उसे किसी एक मुकाबले में हार मिलती है तो भी 4 अंक तक पहुंच सकती है। ग्रुप-1 से भारत और ऑस्ट्रेलिया का स्थान पक्का माना जा रहा है। यदि कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। देखना होगा कि ग्रुप-1 की पॉइंट्स टेबल का क्या नतीजा निकलता है।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने रचा कीर्तिमान, कोई भी भारतीय ऑलराउंडर नहीं कर पाया ये कारनामा 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या ऋषभ पंत से नाराज थे विराट कोहली? रिएक्शन हो रहा वायरल 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: तंजीम हसन ने विराट कोहली को दिखाए तेवर, ICC दे सकती है ये सजा

Advertisement
Tags :
IND vs BANT20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement