होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 WC 2024: विकेटकीपिंग के लिए इन 5 खिलाड़ियों में लगी रेस, किस खिलाड़ी का पलड़ा सबसे भारी

5 Indian Wicket Keeper in Race For WC 2024: भारतीय टीम के पास विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 5 ऑप्शन है। ऐसे में सवाल है कि इन 5 धाकड़ खिलाड़ियों में बीसीसीआई किस खिलाड़ी को भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल कर सकता है।
12:05 PM Apr 10, 2024 IST | Abhinav Raj
आईसीसी टी20 विश्व कप 2024।
Advertisement

5 Indian Wicket Keeper in Race For WC 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम अपनी कमर कस चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी महीने के अंतिम में या फिर अगले महीने के पहले सप्ताह में बीसीसीआई भारतीय टीम का स्क्वाड जारी कर सकता है। लेकिन बीसीसीआई के लिए यह फैसला इतना आसान नहीं होगा। टीम में विकेटकीपर के तौर पर विश्व कप के लिए किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा, इसकी रेस लगी हुई है। टीम इंडिया के पास विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 5 ऑप्शन है, जो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि इन 5 खिलाड़ियों में किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिल सकती है। चलिए आपको बताते हैं कौन हैं ये 5 खिलाड़ी और इनमें से किसका पलड़ा विश्व कप खेलने के लिए सबसे भारी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 पर 5 बड़ी अपडेट आई! क्या विराट कोहली खेलेंगे विश्व कप, यहां पढ़ें तमाम जानकारी

इन 3 खिलाड़ियों को मिल सका है मौका

इस लिस्ट में आने वाले पहले खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले खिलाड़ी ईशान किशन हैं। बीसीसीआई ने ईशान का कॉन्ट्रैक्ट भले ही कैंसिल कर दिया है, लेकिन फिर भी वह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में शामिल होने की रेस में दौड़ रहे हैं। इसका कारण है ईशान की तूफानी बल्लेबाजी। इस आईपीएल सीजन ईशान ने 4 मैच खेले हैं, जिनमें 170 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। ऐसे में वह भी विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। इसके अलावा दूसरे खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं। संजू का बल्ला इस आईपीएल सीजन खूब आग उगल रहा है। संजू ने भी इस आईपीएल सीजन अभी तक 4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 150 की स्ट्राइक रेट से 178 रन निकले हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: आईपीएल 2024 से मिले 3 स्टार! कौन होंगे भारत के अंतिम-15? देखें संभावित स्क्वाड

RR के ये खिलाड़ी भी हैं रेस में

भारत के पास विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऑप्शन में तीसरे खिलाड़ी ध्रुव जुरेल हैं। ध्रुव जुरेल भी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था। इस दौरान ध्रुव का बल्ला खूब गरजा था। ऐसे में वह भी भारतीय टीम में शामिल होने के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। चौथे खिलाड़ी केएल राहुल हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल भी इस रेस में लगे हैं। आईपीएल के आगाज से पहले किसी ने ऐसा नहीं सोचा होगा कि राहुल की जगह भारतीय टीम में पक्की नहीं है। लेकिन आईपीएल में केएल राहुल के बल्ले से कुछ खास कमाल देखने को नहीं मिल रहा है। उन्होंने 4 मैचों में सिर्फ 128 की स्ट्राइक रेट से 126 रन बनाए हैं। ऐसे में राहुल भी इस रेस में शामिल हैं कि उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जाएगा या फिर नहीं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 बीच में ही छोड़ सकते हैं ये 6 खिलाड़ी! WC की तैयारियों में लगा देंगे जान

सबसे बड़ा दावेदार कौन है

पांचवें खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम के पास दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का ऑप्शन है। पंत इस आईपीएल सीजन खूब कमाल दिखा रहे हैं। अपने एक्सीडेंट के बाद पंत लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। पंत इस आईपीएल सीजन अभी तक खेले गए 5 मैचों में 154 की शानदार स्ट्राइक रेट से 153 रन बना चुके हैं। ऐसे में पंत इस जगह के लिए सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। टी20 विश्व कप में पंत की वापसी लगभग तय मानी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि ऋषभ पंत को स्क्वाड में शामिल किया सकता है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: भारतीय टीम से इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय! IPL में कटा रहे हैं नाक

Open in App
Advertisement
Tags :
T20 wc 2024T20 World Cup 2024Team India
Advertisement
Advertisement