खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jasprit Bumrah को ICC ने दिया वर्ल्ड कप का तोहफा, विस्फोटक गेंदबाज को इस अवॉर्ड से नवाजा

T20 World Cup 2024 में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचाने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की ओर से खास इनाम मिला है। जसप्रीत बुमराह को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ-जून घोषित किया है। 
02:58 PM Jul 09, 2024 IST | mashahid abbas
Jasprit Bumrah
Advertisement

T20 World Cup 2024 में शानदार प्रदर्शन करके प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले और भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ICC की ओर से एक खास सम्मान दिया गया है। आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह को जून महीने का प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। जसप्रीत बुमराह ने ये अवॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को पछाड़ कर हासिल किया है। जसप्रीत बुमराह के साथ रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज इस अवॉर्ड के नामित किए गए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक वोट प्राप्त करके ये अवॉर्ड अपने नाम किया है।

Advertisement

कैसा था जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब भारत ने जीता तो इसमें सबसे बड़ी भूमिका टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की रही। जसप्रीत बुमराह इस पूरे टूर्नामेंट में तब विकेट हासिल कर रहे थे जब टीम को विकेट की सबसे ज्यादा जरूरत होती थी। बुमराह ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान और फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारे हुए मैच में टीम को वापसी दिलाई थी। पूरे टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह ने कुल 8 मैच खेले थे, जिसमें 4.17 की इकॉनमी से उन्होंने 15 विकेट हासिल किया था। जसप्रीत बुमराह को इसी प्रदर्शन के चलते टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया था।

ये भी पढ़ें:- Video: गौतम गंभीर बने कोच, तो इन 5 खिलाड़ियों की वनडे टीम में हो सकती है एंट्री

Advertisement

रोहित गुरबाज को दी बधाई

इस अवार्ड को जीतने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कि 'मुझे जून के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर बहुत खुशी है। यूएसए और वेस्टइंडीज में बिताए कुछ यादगार हफ्तों के बाद ये मेरे लिए विशेष सम्मान की बात है। एक टीम के तौर पर हमारे पास जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ है और मुझे इस व्यक्तिगत सम्मान मिला इसपर बहुत खुशी हो रही है। टूर्नामेंट में हमने जो अच्छा प्रदर्शन किया और अंत में ट्रॉफी उठाई वो अविश्वसनीय रूप से विशेष है। मैं इन यादों को हमेशा याद रखूंगा। मैं अपने कप्तान रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज को जून महीने में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। अंत में, मैं अपने परिवार, अपने सभी साथियों और कोचों के साथ-साथ उन प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे लिए वोट किया।'

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर और श्रीलंका दौरे को लेकर BCCI करने वाली है बड़ा ऐलान, फैंस को है बेसब्री से इंतजार

ये भी पढ़ें:- व‍िराट कोहली के रेस्‍टोरेंट के ख‍िलाफ FIR, जानें क्या है पूरा मामला?

Advertisement
Tags :
ICCIndiaJasprit BumrahT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement