चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: ना गिल... ना ईशान, सिराज का भी कटा पत्ता, पूर्व दिग्गज ने चुनी अनोखी टीम

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने काफी अनोखी टीम चुनी है। उन्होंने इस टीम में ना ही तो मोहम्मद सिराज को मौका दिया है और ना ही ईशान किशन को शामिल किया है। इसके अलावा पूर्व दिग्गज ने विराट कोहली को ओपनर चुना है।
01:13 PM Apr 27, 2024 IST | Abhinav Raj
आईसीसी टी20 विश्व कप 2024।
Advertisement

T20 World Cup 2024 Team India: आईपीएल 2024 के बीच आईसीसी विश्व कप 2024 के लिए कभी भी भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। इस टीम में किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा और किन खिलाड़ियों का पत्ता साफ होगा, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो सका है। भारतीय टीम में खेलने के लिए सभी खिलाड़ी आईपीएल 2024 में जान की बाजी लगा रहे हैं। लेकिन इस बीच भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी फेवरेट टीम चुन ली है। इस टीम की खास बात है कि इसमें ना ही तो शुभमन गिल है और ना ही ऋषभ पंत का जगह पक्का है। इसके अलावा इस टीम से मोहम्मद सिराज का भी पत्ता साफ कर दिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: जीत के बाद पंजाब किंग्स के लिए आई बुरी खबर, यह दिग्गज लौटा अपने देश

ईशान और गिल को भी किया बाहर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून से होने वाला है। भारत को इस टूर्नामेंट में 4 लीग मुकाबले खेलने हैं। भारत का पहला मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा। पूर्व दिग्गज ने आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर इस टीम का चयन किया है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जिसका किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया होगा। इस टीम की खास बात है कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने विराट कोहली को ओपनर चुना है। वैसे तो उम्मीद लगाई जा रही है कि भारतीय टीम में ईशान किशन और शुभमन गिल को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन इस दिग्गज ने दोनों का टीम से पत्ता साफ कर दिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Exclusive: शशांक सिंह ने खोला तूफानी पारी का राज, स्कोर बोर्ड देखे बिना ही जिता दिया मैच

विकेटकीपर को लेकर भी कंफ्यूजन

भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए काफी कन्फ्यूजन पैदा हो रहा है। इसके लिए टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। जब दिनेश कार्तिक ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया था, तो बात की जा रही थी कि उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन इसकी संभावना काफी कम है। वैसे तो ऋषभ पंत को विकेटकीपर की रेस में सबसे आगे माना जा रहा था, लेकिन कृष्णमाचारी श्रीकांत ने अपनी टीम से पंत के साथ-साथ संजू सैमसन को भी इस पोजीशन के लिए दावेदार माना है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- शशांक सिंह को खरीदना नहीं चाहती थी PBKS, ऑक्शन में हुई गलती; अब IPL 2024 में गदर मचा रहा ये खिलाड़ी

पूर्व दिग्गज की टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, टी नटराजन, ऋषभ पंत/संजू सैमसन

Advertisement
Tags :
T20 wc 2024T20 World Cup 2024Team India
Advertisement
Advertisement