खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: फ्री में कहां देख सकेंगे वर्ल्ड कप के मैच? Live Streaming की पूरी डिटेल

T20 World Cup 2024 Live Streaming Details: Team India अमेरिका पहुंच चुकी है। भारतीय टीम 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच खेलेगी। जबकि विश्व कप का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगी। ये मैच रात 8 बजे से शुरू होगा।
05:49 PM May 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
T20 World Cup 2024 LIVE Streaming Details
Advertisement

T20 World Cup 2024 Live Streaming Details: आईपीएल के बाद एक बार फिर टी-20 क्रिकेट के रोमांच के लिए फैंस तैयार हैं। अमेरिका और वेस्ट इंडीज में टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है। 2 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से पहले कई टीमें वार्मअप मैच खेलेंगी। टीम इंडिया का वार्मअप मैच एक ही होगा। भारतीय टीम 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मुकाबला खेलेगी। इसके बाद विश्व का रोमांच शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं कि भारतीय टीम का शेड्यूल क्या है और विश्व कप के मुकाबलों को फ्री में कहां देखा जा सकेगा?

Advertisement

हॉटस्टार पर फ्री में देखे जा सकेंगे मुकाबले

विश्व कप के मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार के मोबाइल एप पर उपलब्ध होगी। इसके अलावा टीवी पर इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देखा जा सकेगा। टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मुकाबला 1 जून को रात 8 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम का इकलौता वार्मअप मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में नवनिर्मित मॉड्यूलर स्टेडियम में होगा।

इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलेगी। ये मुकाबला 5 जून को रात 8 बजे से होगा। टीम इंडिया को ग्रुप A में रखा गया है। जिसमें कनाडा, आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका शामिल हैं।

Advertisement

कब होगा भारत-पाकिस्तान मैच? 

भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 9 जून को होगा। इसके बाद यूएसए के खिलाफ 12 जून और 15 जून को कनाडा के खिलाफ मैच होगा। ग्रुप की सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेलेंगी। वर्ल्ड कप के लिए इंडिया के कई खिलाड़ी पहले ही अमेरिका पहुंच चुके हैं। जबकि कुछ खिलाड़ी बाद में रवाना होंगे।

खेले जाएंगे 16 वार्मअप मैच

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के तहत 27 मई से कुल 16 अभ्यास मैच खेले जाएंगे। ज्यादातर टीमें मुख्य प्रतियोगिता से पहले दो अभ्यास मैच खेलेंगी। न्यूजीलैंड ने वार्मअप मैचों को स्किप करने का फैसला लिया है। वहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान अभ्यास मैचों को छोड़कर सीधे टूर्नामेंट में जाएंगे। दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 की खोज हैं ये 5 खिलाड़ी, T-20 सीरीज में मिल सकती है जगह 

ये भी पढ़ें: रिंकू सिंह की जुबां पर आया वर्ल्ड कप का नाम, इंटरव्यू में बताई दिल की बात 

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा और सूर्यकुमार…दोनों को किया बाहर, विराट को सौंपी कप्तानी, पूर्व दिग्गज ने चुनी अनोखी प्लेइंग 11

Advertisement
Tags :
ind vs pakT20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement