खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: 130-140 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी न करें बाबर आजम, मिस्बाह उल हक की कप्तान को सलाह

T20 World Cup 2024 Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने मौजूदा कप्तान बाबर आजम के स्ट्राइक रेट पर बड़ा बयान दिया है। फिलहाल बाबर आयरलैंड के दौरे पर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वहीं अभी तक विश्व कप के लिए पाक टीम का ऐलान भी नहीं हुआ है।
01:32 PM May 16, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 misbah ul haq on Babar Azam 130 140 strike rate pakistan cricket
Advertisement

T20 World Cup 2024 Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में आयरलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली है। इस सीरीज को बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने 2-1 से अपने नाम किया है। इस सीरीज में बाबर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। वहीं टी20 विश्व कप 2024 से पहले अब बाबर आजम के स्ट्राइक रेट को लेकर पाक टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने मौजूदा कप्तान को 130-140 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी न करने की सलाह दी है।

Advertisement

बाबर ने सुधारा अपना स्ट्राइक रेट

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा कि आयरलैंड के खिलाफ हमने देखा कि बाबर आजम ने अपने स्ट्राइक रेट में काफी सुधार किया है। जब टीम को तेज पारी की जरूरत होगी तो बाबर को उस हिसाब से बल्लेबाजी करनी होगी। अगर टीम को 160-170 या 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की जरूरत होगी तो उसके लिए भी बाबर को तैयार रहना होगा। जरूरी नहीं है कि बाबर को 130-140 के स्ट्राइक रेट से ही बल्लेबाजी करनी है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के बाद भी बढ़ी संजू की टेंशन, दूसरे हाफ में RR का निराशाजनक प्रदर्शन

Advertisement

दबाव और आलोचनाओं को बेहतर प्रदर्शन में बदलें

आगे मिस्बाह उल हक ने कहा कि आलोचनाओं और दबाव के लिए खिलाड़ियों को मानसिक रूप से तैयार रहना होगा और उसके मैदान पर बेहतर प्रदर्शन में बदलना होगा। अच्छे और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मानसिक रूप से काफी मजबूत होते हैं। जो किसी भी परिस्थिति में खुद को ढाल लेते हैं।

पाक टीम का नहीं हुआ ऐलान

टी20 विश्व कप 2024 के लिए लगभग सभी देशों ने अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन अभी तक पाकिस्तान टीम का ऐलान नहीं हुआ है। आयरलैंड के बाद अब पाक टीम को इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज खेलेगी। आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में से ही टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ी चुने जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा भारत को हराना, आंकड़ों से समझें कैसे

Advertisement
Tags :
babar azamT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement