चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, वहाब रियाज पर एक्शन की तैयारी

T20 World Cup 2024: लगातार दो मुकाबले हारने के बाद पाकिस्तान की टीम पर एक्शन लेने की तैयारी चल रही है। कई खिलाड़ी PCB के निशाने पर हैं।
05:57 PM Jun 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Pakistan Cricket Team T20 WC
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप में यूएसए और भारत से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मचा हुआ है। बाबर आजम की टीम को लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के निशाने पर आ गई है। इस बीच खबर है कि पीसीबी ने कई खिलाड़ियों पर एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। ये खिलाड़ी पीसीबी की नजरों में खटकने लगे हैं।

Advertisement

वहाब रियाज को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता 

अब टीम कनाडा के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए तैयार है, लेकिन उससे पहले एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। पाकिस्तान की मीडिया जियो न्यूज के अनुसार, ऑपरेशन क्लीनअप के तहत टीम में महत्वपूर्ण बदलाव किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि टीम के वरिष्ठ प्रबंधक और चयन समिति के सदस्य वहाब रियाज को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इसके साथ ही कई खिलाड़ियों को भी बाहर किया जा सकता है। टीम में बदलाव के लिए कप्तान बाबर आजम और मुख्य कोच गैरी कर्स्टन से राय ली जाएगी। जिन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, उनमें इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद आमिर, आजम खान और उस्मान खान का नाम शामिल है। पाकिस्तान टीम से उनकी जगह छीनी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: कौन-कौन सी टीम सुपर-8 में कर सकती है प्रवेश? यहां समझें समीकरण

Advertisement

टीम के खिलाड़ियों पर ब्लैकमेल करने का आरोप

इसके साथ ही इस रिपोर्ट में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान टीम के तीन खिलाड़ियों का एक ग्रुप मैनेजर के इशारे पर पीसीबी अधिकारियों को ब्लैकमेल कर रहा था। उन्होंने खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में पारिश्रमिक बढ़ाने के लिए बोर्ड पर दबाव डाला था। आपको बता दें कि पूर्व निदेशक मोहम्मद हफीज की ओर से एक रिपोर्ट सामने आई थी। जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों के ग्रुप बनने और प्रदर्शन की बजाय पैसे को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया था। कहा जा रहा है कि हफीज की इस रिपोर्ट की भी पड़ताल की जाएगी। गौरतलब है कि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि इस तरह के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम में बड़ी सर्जरी की जरूरत है।

ऐसा रहा था टीम का प्रदर्शन

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। उसे यूएसए के खिलाफ मुकाबले में सुपर ओवर का सामना करना पड़ा। जिसमें उसे 5 रन से हार मिली। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाफ खेले गए मैच में उसे 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से महज 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के बल्लेबाज 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सके थे। कप्तान बाबर आजम 13, उस्मान खान 13, फखर जमां 13, इमाद वसीम 15, शादाब खान 4 और इफ्तिखार अहमद 5 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: अब कनाडा से पिटेगा पाकिस्तान? ये 5 खिलाड़ी पड़ सकते हैं भारी

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ‘बाबर आजम को अब कप्तानी छोड़ देनी चाहिए’ PAK के ही पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल 

Advertisement
Tags :
Azam KhanIftikhar AhmedImad Wasimmohammad amirT20 World Cup 2024wahab riaz
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement