खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया को तगड़ा झटका, बड़ा गेंदबाज हुआ वर्ल्ड कप से बाहर!

T20 World Cup 2024: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। हाल ही में आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 से भी बाहर हो गया है। वहीं उनकी वापसी में अभी करीब 4-5 महीने का समय और लगने वाला है।
04:56 PM Mar 11, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

T20 World Cup 2024: 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होना है। इसका स्क्वॉड टीमें मई के पहले हफ्ते तक हर हाल में जारी कर सकती हैं। उसी कड़ी में टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज और वनडे वर्ल्ड कप के हीरो रहे मोहम्मद शमी को पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट के मुताबिक आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर बताया है। इसके मुताबिक शमी अब सीधे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान ही वापसी कर सकते हैं। न्यूज एजेंसी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले से यह जानकारी शेयर की है।

Advertisement

पीटीआई ने जय शाह के हवाले से लिखा कि, मोहम्मद शमी अब बांग्लादेश सीरीज में ही वापसी कर सकते हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम अब सितंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर टीम को दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। यानी अब शमी सितंबर से पहले शायद फिट नहीं हो पाएंगे। इसी कारण उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 से भी बाहर होना तय माना जा सकता है।

आईपीएल 2024 से भी बाहर हैं शमी

इससे पहले शमी आईपीएल 2024 से भी बाहर हैं। वह पूरे इस सीजन से बाहर हैं। उनको लेकर फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने बताया था कि शमी पूरे टूर्नामेंट से बाहर रहने वाले हैं। उनके जाने से गुजरात की टीम को झटका लगा था। वहीं अब टीम इंडिया को भी टी20 वर्ल्ड कप में झटका लग सकता है। मोहम्मद शमी भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भी सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। अब उनका टी20 वर्ल्ड कप में ना होना टीम को बड़ा झटका दे सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- IPL 2024: सरफराज खान की उम्मीदें खत्म! क्या अब नहीं खेल पाएंगे आईपीएल?

वर्ल्ड कप के बाद से हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए 11 में से सिर्फ 7 मैच ही खेले थे। लेकिन फिर भी 24 विकेटों के साथ वह टूर्नामेंट के लीडिंग विकेट टेकर थे। उन्होंने उसके बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। हाल ही में विदेश में उन्होंने अपने पैर की सर्जरी भी करवाई थी। उनके एंकल में चोट की जानकारी मिली थी। अब वह आईसीसी के आगामी इवेंट से बाहर रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: क्या बदल जाएगा RCB के मैच का शेड्यूल? बैंगलोर से सामने आई बड़ी समस्या

Advertisement
Tags :
ICC Mens T20 World Cup 2024jay shahMohammad ShamiT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement