होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भारत को जल्द मिल सकता है नया हेड कोच, BCCI मांग सकती है धोनी से मदद

Team India New Head Coach: बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए नया हेड कोच खोज रही है, जिसमें स्टीफन फ्लेमिंग का नाम सबसे आगे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लेमिंग ने इसके लिए मना कर दिया था। जिसके बाद बीसीसीआई धोनी से मदद मांग सकती है ताकि माही फ्लेमिंग को मना सके।
02:09 PM May 21, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 world cup 2024 MS Dhoni consideration Team India New Head Coach Stephen Fleming
Advertisement

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब टीम इंडिया के लिए नए हेड कोच की तलाश में है। टी20 विश्व कप के बाद मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए बीसीसीआई ने सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग से भी संपर्क किया है और फ्लेमिंग बीसीसीआई की पहली पसंद भी बताए जा रहे हैं। जिसके बाद अब फ्लेमिंग को नया हेड कोच बनाने के लिए बीसीसीआई एमएस धोनी की मदद लेने पर विचार कर रही है।

Advertisement

फ्लेमिंग को कोचिंग अनुभव काफी ज्यादा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग साल 2009 से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हैं। धोनी की कप्तानी और फ्लेमिंग की कोचिंग में सीएसके ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। फ्लेमिंग का तालमेल भी भारतीय खिलाड़ियों के साथ अच्छा बैठता है। जिसके चलते वे बीसीसीआई की पहली पसंद बने हुए हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक फ्लेमिंग ने साल 2027 तक अपने अनुबंध को लेकर चिंता व्यक्त की है और उन्होंने इसके लिए मना किया था।

ये भी पढ़ें:- SRH या KKR… किसकी हार के लिए दुआ करेगी RCB, जानें किसकी जीत से बेंगलुरु को नुकसान

Advertisement

आईपीएल की शुरुआत से ही एमएस धोनी और फ्लेमिंग काफी करीब रहे हैं। ऐसे में धोनी से बेहतर फ्लेमिंग को और कोई नहीं मना सकता है। जिसपर बीसीसीआई विचार कर रही है। मैदान पर और मैदान के बाहर धोनी और फ्लेमिंग की अच्छी दोस्ती बताई जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनने के लिए कहा गया था तब उन्होंने भी इसके लिए मना कर दिया था लेकिन बाद में राहुल को मना लिया गया था। ऐसे में अब बीसीसीआई को उम्मीद है कि अगर धोनी, फ्लेमिंग से बात करे तो शायद वो टीम इंडिया का कोच बनने के लिए मान जाए।

इन लीग में फ्लेमिंग निभाते हैं कोच की भूमिका

आईपीएल में सीएसके के अलावा स्टीफन फ्लेमिंग यूएसए की मेजर लीग क्रिकेट, साउथ अफ्रीका की टेक्सास सुपर किंग्स और जॉबर्ग सुपर किंग्स के लिए कोचिंग करते हैं। इसके अलावा फ्लेमिंग द हंड्रेड में साउदर्न ब्रेव के भी कोच हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: धोनी का नया वीडियो आया सामने, क्या RCB खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाने में थी माही की गलती?

Open in App
Advertisement
Tags :
MS DhoniStephen Fleming
Advertisement
Advertisement