खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: कोच नहीं फौज करा रही पाकिस्तानी टीम की ट्रेनिंग, चौंकाने वाली है वजह

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान की क्रिकेट पाक सेना के साथ खास ट्रेनिंग कर रही है। जिसका वीडियो सामने आया है। अब पाक टीम के आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने की वजह भी सामने आई है।
04:43 PM Apr 01, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 Pakistan army train pakistan cricket team babar azam Image Credit: Social Media
Advertisement

T20 World Cup 2024: जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 को लेकर पाकिस्तान टीम जमकर तैयारी कर रही है। टूर्नामेंट से पहले पाक टीम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। शाहीन अफरीदी को हटाकर एक बार फिर से बाबर आजम को पाकिस्तान की टीम का कप्तान बना दिया गया है। वहीं अब पाकिस्तान की टीम आगामी विश्व कप से पहले फौज के साथ एक खास ट्रेनिंग कर रही है। ये पहली बार है जब किसी देश की क्रिकेट टीम की ट्रेनिंग कोच नहीं बल्कि वहां सेना करा रही है। इसकी वजह भी बड़ी चौकाने वाली है जो सामने आ गई है।

Advertisement

सामने आया ट्रेनिंग का वीडियो

दरअसल इन दिनों पाकिस्तान की क्रिकेट टीम पाकिस्तान की आर्मी के साथ ट्रेनिंग कर रही है। काकुल में सेना के ट्रेनिंग कैंप में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स जमकर पसीना बहा रहे हैं। खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न अभ्यास और अभ्यास करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जिसमें खिलाड़ी दीवारों को लांघने से लेकर रस्सा चढ़ने तक की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब सबके मन में एक सवाल उठ रहा है कि आखिर फौज के साथ पाकिस्तानी क्रिकेटर्स क्यों ट्रेनिंग कर रहे हैं।

दरअसल लंबे समय से पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के फिटनेस टेस्ट नहीं हो पा रहे थे और खिलाड़ी बिना फिटनेस के क्रिकेट खेल रहे थे। ऐसे में अब आगामी टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर पाकिस्तानी फौज ने मदद का हाथ बढ़ाया है।

Advertisement

टी20 विश्व कप 2024 में बाबर आजम करेंगे कप्तानी

बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप से पहले एक बार फिर से वनडे और टी20 फॉर्मेट का कप्तान बना दिया है। जिसके बाद बाबर आजम अब टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। दरअसल वनडे विश्व कप 2023 में बाबर पाक टीम के कप्तान थे और इस टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। जिसके बाद बाबर आजम को हटाकर शाहीन को टीम का नया कप्तान बना दिया गया था।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ऋषभ पंत पर मंडराया बैन होने का खतरा! क्यों फंसे DC के कप्तान, जानें पूरा नियम

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: WC में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन से उतरेगी भारतीय सलामी जोड़ी! ये प्लेयर हो सकते रोहित के जोड़ीदार

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ऋषभ पंत ने इन 3 विकेटकीपर्स की टेंशन बढ़ाई, T20 World Cup 2024 से काटा पत्ता!

Advertisement
Tags :
Pakistan Cricket TeamT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement