होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 WC 2024: आयरलैंड और इंग्लैंड सीरीज के बाद होगा पाक टीम का ऐलान, इन 18 में से मिलेंगे 15 खिलाड़ी

T20 WC 2024 Pakistan Team Squad: पाकिस्तान टीम को विश्व कप से पहले दो टी20 सीरीज खेलनी है। जिसको लेकर कई खिलाड़ियों की लंबे समय के बाद पाक टीम में वापसी हुई है।
12:33 PM May 02, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 world cup 2024 Pakistan team squad Babar Azam
Advertisement

T20 WC 2024 Pakistan Team Squad:  टी20 विश्व कप 2024 के लिए जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों का स्क्वाड सामने आ चुका है तो वहीं अब फैंस की नजरें पाकिस्तान टीम के स्क्वाड पर टिकी हैं। हालांकि आज पाकिस्तान ने आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। इसको लेकर पाक टीम ने 18 खिलाड़ी चुने हैं। वहीं आयरलैंड के साथ होने वाले पहले टी20 मैच के बाद पाक टीम का टी20 विश्व कप के लिए स्क्वाड सामने आ सकता है।

Advertisement

इन दोनों टी20 सीरीज के लिए एक बार फिर से तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे। पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी इस बार काफी मजबूत दिखाई दे रही है। संन्यास वापस लेने के बाद मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की टीम में वापसी से टीम काफी मजबूत हो गई है।

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज से पहले पीसीबी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पाकिस्तान टीम का ऐलान किया है। पाकिस्तान सुपर लीग में कमाल का प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को इन दोनों सीरीज के लिए चुना गया है। इसके अलावा हारिस राउफ और हसन अली की भी टीम में वापसी हुई है। न्यूजीलैंड के साथ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज से पहले ही पाक टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में सौप दी गई थी। जिसके बाद अब फिर से बाबर पाक टीम के कप्तान होंगे।

Advertisement

दोनों टी20 सीरीज के लिए पाक टीम का स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा , शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

ये भी पढ़ें:- T20 ICC Player Rankings: बाबर आजम का जलवा, टॉप-5 में 2 पाकिस्तानी और एक भारतीय; देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़े:- T20 WC 2024: किस फ्रेंचाइजी के कितने खिलाड़ियों को मिला टीम में मौका, देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: टीम में नहीं मिला इस खिलाड़ी को मौका, अब विराट कोहली से भी निकला आगे

Open in App
Advertisement
Tags :
pakistan cricketT20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement