खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

टीम इंडिया की जीत से बदला पॉइंट्स टेबल का गणित, क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गई पाकिस्तान?

T20 World Cup 2024 Points Table: भारत ने पाकिस्तान को 19वें मुकाबले में 6 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल पर कब्जा कर लिया है। वहीं पाकिस्तान पर इस मैच को हारने के बाद विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।
08:34 AM Jun 10, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 ind vs pak
Advertisement

T20 World Cup 2024 Points Table: विश्व कप में 19वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 रनों से जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर कब्जा भी कर लिया है। इस विश्व कप में जहां ये टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत थी तो वहीं पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार। जीत के साथ टीम इंडिया का सुपर-8 में पहुंचना लगभग तय हो गया है। वहीं पाकिस्तान पर अब सुपर-8 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

Advertisement

पाकिस्तान विश्व कप से लगभग बाहर

बाबर आजम की पाकिस्तान इस विश्व कप में अभी तक अपने दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में पाक को मेजबान यूएसए ने हराया था तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने धूल चटाई। 2 मैचों में 2 हार के साथ पाक टीम ग्रुप ए में चौथे नंबर पर है।

यहां से पाकिस्तान के लिए सुपर-8 में जगह बना पाना काफी मुश्किल माना जा रहा है। हालांकि अगर पाक टीम अपने अगले दोनों मुकाबले अच्छे अंतराल से जीते और यूएसए अपने दोनों मैच हार जाए तो बाबर की टीम आगे बढ़ सकती है। पाकिस्तान के अगले दो मैच में कनाडा और आयरलैंड के साथ होने वाले हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND Vs PAK: पाकिस्तान पर ये एक ओवर पड़ गया भारी, बाबर सेना जीता मैच हारी

भारत ने 6 रन से जीता मैच

इस मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जो पहली पारी तक सही भी साबित हुआ था, क्योंकि टीम इंडिया 119 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इस बाद लग रहा था मैच पाकिस्तान की मुट्ठी में है। लेकिन टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाजी लाइनअप के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाजी की हेकड़ी निकल गई। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 113 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने 6 रनों से मैच को जीत लिया।

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: रोहित शर्मा के इन 4 फैसलों ने चौंकाया, बार-बार पूछे जाएंगे सवाल

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो, ये न होते तो सदमे में आ जाते फैंस

Advertisement
Tags :
ind vs pakT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement