खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा होंगे कप्तान, कौन होंगे भारत के अंतिम-15? देखें वर्ल्ड कप का संभावित स्क्वाड

T20 World Cup 2024 Team India Probable Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया 5 जून से अपना अभियान शुरू करेगी। इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारतीय टीम को आयरलैंड, कनाडा, यूएसए और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। यह टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होगा।
08:13 PM Mar 11, 2024 IST | Priyam Sinha
T20 World Cup 2024 Team India Probable Squad
Advertisement

T20 World Cup 2024 Team India Probable Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होने वाला है। यह टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के लिए भारत को कनाडा, यूएसए, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। 1 जून से टूर्नामेंट का आगाज होना है तो एक महीने पहले 1 मई तक सभी टीमों को अपना स्क्वाड जारी करना होगा। भारतीय टीम के स्क्वाड को लेकर अटकलें जारी हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा का कप्तानी करना तय है क्योंकि कुछ दिनों पहले पब्लिकली बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऐलान किया था।

Advertisement

भारतीय स्क्वाड में कौन से 15 खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल?

अब भारतीय टीम की बात करें तो उसमें 15 खिलाड़ी चुनना काफी मुश्किल होने वाला है। एक सबसे बड़ा सवाल जो सेलेक्शन कमेटी के सामने होगा वो ये कि युवाओं को मौका दिया जाए या अनुभवी खिलाड़ियों को। विराट कोहली, केएल राहुल कुछ ऐसे नाम हैं जिनके खेलने पर सस्पेंस है। वहीं तिलक वर्मा, रिंकू सिंह जैसे युवाओं ने काफी प्रभावित किया है। ऐसे में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के लिए यह सबसे बड़ा सिरदर्द होने वाला है।

रोहित का कप्तानी करना तय

रोहित शर्मा का इस टूर्नामेंट में अब कप्तानी करना लगभग तय हो चुका है। क्योंकि जय शाह ने एक पब्लिक इवेंट में कहा था कि भारतीय टीम दुर्भाग्यवश वनडे वर्ल्ड कप में खिताब नहीं जीत पाई। मगर उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टूर्नामेंट में जरूर उठाएगी। वहीं मोहम्मद शमी को लेकर जय शाह के हवाले से पीटीआई ने जानकारी दी कि वह आगामी वर्ल्ड कप से बाहर रह सकते हैं। तो ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल हुआ था। यह सभी पहलू वर्ल्ड कप के स्क्वाड सेलेक्शन में मानक होंगे।

Advertisement

टीम इंडिया का संभावित वर्ल्ड कप स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत/संजू सैमसन, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

टीम इंडिया का ग्रुप स्टेज का शेड्यूल

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: टीम इंडिया को तगड़ा झटका, बड़ा गेंदबाज हुआ वर्ल्ड कप से बाहर!

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: ऋषभ पंत खेले वर्ल्ड कप, तो इन 3 खिलाड़ियों की हो जाएगी छुट्टी!

यह भी पढ़ें:- IPL 2024: Virat Kohli कब करेंगे मैदान पर वापसी? टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए जरुरी आईपीएल

Advertisement
Tags :
Indian Cricket TeamRohit SharmaT20 World Cup 2024Team India Squad
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement