चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SA vs AFG : पहली बार फाइनल में साउथ अफ्रीका, विश्व कप से बाहर हुआ अफगानिस्तान

SA vs AFG : साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच को साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट से जीतकर फाइनल में जगह बना ली है।
06:19 AM Jun 27, 2024 IST | Vishal Pundir
sa vs afg
Advertisement

SA vs AFG : टी20 विश्व कप में आज सेमीफाइल का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच त्रिनिदाद में खेला गया है। इस मैच को साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के साथ अब साउथ अफ्रीका की टीम टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।  मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद साउथ अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान की टीम महज 56 रनों पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान के 10 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। 57 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Advertisement

साउथ अफ्रीका की खतरनाक गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका की तरफ से मैच में काफी खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली। मार्को जानेसन और तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा रबाड़ा और एनरिक ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। पहले ओवर से ही अफ्रीका के गेंदबाजों ने विकेट चटकाने शुरू कर दिए थे। अफगानिस्तान की पूरी टीम 11.5 ओवर में ही ढेर हो गई।

ऐसी रही अफगानिस्तान की बल्लेबाजी

अफगान के इनफॉर्म बल्लेबाज गुरबाज भी इस मैच में खास कमाल नहीं कर पाए। गुरबाज बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद गुलबदीन नायब 9 रन बनाकर आउट हुए। चौथे ओवर में कागिसो रबाड़ा ने अफगानिस्तान को 2 बड़े झटके दिए, पहले इब्राहिम जादरान और फिर मोहम्मद नबी आउट हुए। साउथ अफ्रीका की तरफ से मैच में काफी शानदार गेंदबाजी देखने को मिल रही है। अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पा रहा है। 10 ओवर में 50 रनों के अंदर ही अफगानिस्तान ने 8 विकेट खो दिए।

Advertisement

ये भी पढ़े:- SA vs AFG Semi Final: तोते ने बताया कौन जीतेगा सेमीफाइनल, चोंच से चुना इस टीम का नाम

ये भी पढ़े:- T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल मुकाबलों के दौरान होंगे अलग-अलग नियम, इन टीमों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Advertisement
Tags :
SA vs AFGT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement