खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को चित करके पाया फाइनल का टिकट

T20 World Cup 2024 में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को रौंदकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यहां उसका मुकाबला भारत या इंग्लैंड से होगा।
08:08 AM Jun 27, 2024 IST | mashahid abbas
South Africa Cricket Team
Advertisement

T20 World Cup 2024 में साउथ अफ्रीका फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को रौंद दिया है। अफगानिस्तान की टीम ने खराब शुरुआत की और 56 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। साउथ अफ्रीका ने आसानी से इस छोटे से लक्ष्य का पीछा कर लिया और 8.5 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली।

Advertisement

अफगानिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन 

अफगानिस्तान ने इस मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 रन के स्कोर पर अपने सभी विकेट गंवा दिए। टीम की ओर से सर्वाधिक 10 रन अजमतुल्लाह ओमरजई ने बनाया। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। टीम के 3 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं, टीम के 7 बल्लेबाज 5 रन से भी कम रन बनाकर आउट हो गए। टीम ने 23 रन पर ही अपने शीर्ष के 5 बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। अफगानिस्तान की पूरी टीम साउथ अफ्रीका के सामने 12 ओवर भी नहीं टिक पाई। टीम 11.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई।

ये भी पढ़ें:- सेमीफाइनल में आकर ढेर हो गई अफगानिस्तान, हाथ में आया शर्मनाक रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका की धारदार गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज मैच में शुरू से ही हावी रहे। टीम के गेंदबाज मॉर्को जैनसन ने पहले ही ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट लेकर उसे बैकफुट पर धकेल दिया। साउथ अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी ने 1.5 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। एनरिच नार्टजे ने 3 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। रबाडा ने 3 ओवर में 1 मेडन के साथ 14 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए। वहीं, मॉर्को जैनसन ने 3 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

Advertisement

आसानी से हासिल किया लक्ष्य 

साउथ अफ्रीका ने इस छोटे से लक्ष्य का आसानी से पीछा किया। टीम ने 8.5 ओवर में 1 विकेट खोकर 60 रन बना लिए। हालांकि अफगानिस्तान के गेंदबाज फजलहक फारूकी ने क्विंटन डिकॉक का विकेट तो जरूर जल्दी ले लिया लेकिन कप्तान ऐडन मॉर्कम और रीजा हेंडरिक्स ने 43 गेंद पर 55 रन की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

ये भी पढ़ें:- SA Vs AFG: अफगानिस्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 विश्व कप इतिहास की बन गई पहली टीम

Advertisement
Tags :
AfghanistanRashid KhanSouth AfricaT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement