चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SA vs AFG Semi Final: सच साबित हुई तोते की भविष्यवाणी, चोंच से चुना सेमीफाइनल विनर का नाम

T20 World Cup 2024 Semi Final SA vs AFG Prediction: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल के महामुकाबले में साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका ने फाइनल में जगह बना ली है।
12:57 AM Jun 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
SA vs AFG Semi Final
Advertisement

T20 World Cup 2024 Semi Final SA vs AFG Prediction: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम के बीच टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने धमाकेदार जीत दर्ज की। दोनों टीमें त्रिनिदाद और टोबैगो के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में आमने सामने-रहीं। गुरुवार को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू हुआ मुकाबला कुछ ही देर में खत्म हो गया क्योंकि अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवर में 56 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसका पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में 9 विकेट से ये मुकाबला जीत लिया। खास बात यह है कि इस महामुकाबले से पहले कई भविष्यवाणी की गईं। कुछ ने अफगानिस्तान से एक बार फिर बड़े उलटफेर की उम्मीद की तो वहीं कुछ का कहना था कि साउथ अफ्रीका इस बार चोकर्स का टैग हटाकर फाइनल में एंट्री लेगी।

Advertisement

तोते ने की भविष्यवाणी

इस महामुकाबले से पहले एक दिलचस्प भविष्यवाणी भी सामने आई। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तोते का फोटो तेजी से वायरल हुआ। जिसमें उसे दोनों टीमों का नाम लिखकर दो पर्चियां दी गईं। इस पर तोते ने अपनी चोंच से साउथ अफ्रीका का नाम चुना। यानी तोते ने भविष्यवाणी की कि साउथ अफ्रीका की टीम ये मुकाबला जीतेगी। साउथ अफ्रीका के जीतने के बाद ये तोता चर्चा में है। हालांकि इस भविष्यवाणी के वायरल होने के बाद अफगानिस्तान के फैंस भड़क गए थे। हैदर नाम के एक यूजर ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा- ये एक पक्षी के अधिकारों का हनन है।

Advertisement

दोनों टीमों में साउथ अफ्रीका का पलड़ा हमेशा भारी 

हालांकि दोनों टीमों में अब तक हुए टी-20 मुकाबलों की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है। साउथ अफ्रीका ने कुल तीन बार अफगानिस्तान को शिकस्त दी है। साल 2016 में वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रन से हराया था। जबकि 2010 में ब्रिजटाउन में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 59 रन से जीत मिली थी। अब उसने एक बार फिर अफगानिस्तान को शिकस्त देकर इस लय को बरकरार रखा है।

ये भी पढ़ें: Team India के 7 खिलाड़ी पास, 4 फेल, कहीं इंग्लैंड न कर दे खेल 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: ना पिच, ना गर्मी और ना रिजर्व डे…रोहित शर्मा को सताई इस बात की चिंता

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: सेमीफाइनल से पहले राशिद खान को लगा बड़ा झटका, ICC ने लिया एक्शन 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज से हुआ बाहर 

Advertisement
Tags :
afg VS saSA vs AFGT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement