चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: बारिश के चलते सेमीफाइनल होते हैं रद्द, तो किन टीमों को होगा फायदा; समझें समीकरण

T20 World Cup 2024 Semi Final: टी20 विश्व कप में 27 जून को दोनों सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि अगर बारिश के चलते सेमीफाइनल रद्द होते हैं तो किन टीमों को फायदा होगा।
02:09 PM Jun 26, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 Semi Final: टी20 विश्व कप का अब आखिरी चरण चल रहा है। 27 जून को दोनों सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना होगा। वहीं इन दोनों सेमीफाइनल मैचों को लेकर फैंस के मन में सवाल चल रहा है कि अगर बारिश के चलते सेमीफाइनल रद्द हो जाते हैं तो फिर कौन सी टीमों को फायदा मिलेगा और कौनसी टीमें फाइनल में जाएगी।

Advertisement

बारिश आईं तो किसको होगा फायदा?

विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे ब्रायन लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद में खेला जाएगा। फिलहाल साउथ अफ्रीका ग्रुप-2 में पहले नंबर और अफगानिस्तान दूसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं अब बड़ा सवाल ये है कि अगर बारिश के चलते मैच रद्द कर दिया जाता है तो इन दोनों टीमों में से कौनसी टीम फाइनल में जगह बना पाएगी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: विश्व कप से बाहर होकर बौखला गया पाकिस्तान, बेतुके बयान पर फैंस ने लगा दी क्लास

Advertisement

आईसीसी के नियमानुसार अगर सेमीफाइनल मैच के दौरान बारिश आ जाती है और मैच को रद्द कर दिया जाता है तो फिर अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में जगह पक्की कर लेगी। जबकि ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम विश्व कप से बाहर हो जाएगी। यहीं स्थिति भारत और अफगानिस्तान के मैच पर लागू होती है। बारिश के चलते अगर सेमीफाइनल रद्द हुआ तो टीम इंडिया सीधे फाइनल में प्रवेश कर लेगी, जबकि अफगानिस्तान विश्व कप से बाहर हो जाएगी।

सेमीफाइनल की चार टीमें

ग्रुप-1: भारत, अफगानिस्तान
ग्रुप-2: साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड

किस टीम ने किसको हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

बीते दिन रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अफगानिस्तान की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश बाहर हो गई थी। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया था तो वहीं इंग्लैंड ने यूएसए को हराकर जगह बनाई थी।

ये भी पढ़ें:- भारत-इंग्लैंड के मैच में बारिश का साया? सामने आया मौसम का नया अपडेट

ये भी पढ़ें:- इंग्लैंड के खिलाफ भारत का प्रदर्शन डरावना, देखें प्लेइंग-11 की क्या है परफार्मेंस?

Advertisement
Tags :
IND vs ENGT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement