चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup: अब है बदला लेने की बारी, एक तीर से दो शिकार करने को तैयार टीम इंडिया, क्या करेंगे विपक्षी?

T20 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 8 स्टेज में आज मैच होना है। इस मैच में रोहित शर्मा के पास 2023 की हार का बदला लेने का मौका है। अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच में हार जाती है तो उनके लिए सेमीफाइनल का सफर मुश्किल हो जाएग।
06:20 PM Jun 24, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है। टीम इंडिया की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में पहुंचने की होगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच करो या मरो जैसा हो गया है। अगर वो इस मैच में हार जाते हैं तो उनके लिए सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। वहीं, इस मैच में टीम इंडिया के पास अपना पुराना हिसाब भी बराबर करने का मौका है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के साथ है पुराना हिसाब

टीम इंडिया को 2023 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारत का 2011 के बाद वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था। ऐसे में अब टीम इंडिया के पास उस हार का बदला लेने का मौका है। अगर भारत इस मैच में जीत जाता है तो ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना का सपना टूट जाएग।

एक और हार का बदला लेने का मौका

Advertisement

अगर टीम इंडिया आज के मैच में जीत हासिल कर लेती है तो टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ने भारत को 2022 के टी 20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया था। ऐसे में भारत के पास इंग्लैंड से भी इस हार का बदला लेने का मौका होगा। इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भी टीम इंडिया के फैंस काफी ज्यादा निराश हो गए थे।

 

हार के बाद बढ़ जाएगी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें

अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है तो उनके लिए टूर्नामेंट में आगे जाना मुश्किल होगा। उसके लिए ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच पर निर्भर करना होगा। अगर अफगानिस्तान को जीत मिल जाती है तो ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया को हराकर सूद समेत बदला लेगा भारत? देखें समीकरण 

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों हारे तो कौन खेलेगा सेमीफाइनल? समझें समीकरण

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग-11 में क्या होगा बदलाव? कैसे हैं दोनों टीमों के रिकॉर्ड 

Advertisement
Tags :
india vs australiaIndia vs EnglandT20 World Cup 2024T20 World Cup 2024 IND vs AUS
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement