खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: इन विस्फोटक खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, देखें वर्ल्ड कप की संभावित प्लेइंग 11

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। 1 जून से शुरू होने वाला आईसीसी टूर्नामेंट बेहद ही रोमांचक होने वाला है। इस टूर्नामेंट में भारत के कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सकता है। यहां देखें भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन।
09:31 AM Mar 12, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 को लेकर फैंस में अभी से उत्साह देखा जा रहा है। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भारत की हार के बाद फैंस टी20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फैंस की चाहत है कि वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला टी20 विश्व खिताब को अपने नाम कर लिया जा सके। टी20 विश्व कप का आगाज 1 जून से होने वाला है, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा। बीसीसीआई पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। चलिए आपको बताते हैं विश्व कप में कैसी हो सकती है भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन।

Advertisement

युवाओं ने टीम सेलेक्टर को किया खुश

भारत को टी20 विश्व कप 2024 के लिए ग्रुप ए में रखा गया है। ग्रुप ए में भारत के अलावा कनाडा, यूएसए, पाकिस्तान और आयरलैंड भी है। इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेने वाली है। इससे साफ है कि यह आईसीसी टूर्नामेंट बेहद ही रोमांचक होने वाला है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले भारतीय टीम पर कई अटकलें लगाई जा रही है। भारत के किन विस्फोटक खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा, या फिर किन खिलाड़ियों को बाहर किया जाएगा, यह अभी तक सस्पेंस ही बना हुआ है। लेकिन भारत के विस्फोटक बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से टीम सेलेक्टर को काफी प्रभावित कर लिया है और प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने के लिए मजबूत दावेदारी भी पेश कर दी है।

Advertisement

जायसवाल को मिलेगा मौका

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया है। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खिलाड़ी ने सबसे अधिक रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 दोहरे शतक भी जड़े थे। जायसवाल ने एक सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके अलावा वह किसी भी भारतीय द्वारा किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे साफ है कि जायसवाल को ना सिर्फ टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किया जाएगा, बल्कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिल सकती है।

रिंकू सिंह भी बिखेरेंगे जलवा

भारत का एक और विस्फोटक बल्लेबाज है रिंकू सिंह। आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलने वाले खिलाड़ी रिंकू सिंह को एक मैच ने ही हीरो बना दिया, जब उन्होंने एक ही ओवर में 30 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद बल्लेबाज की भारतीय टीम में एंट्री हुई, जहां खिलाड़ी ने विरोधी गेंदबाजों के खूब छक्के छुड़ाए थे। इसके कारण से अब उन्हें टी20 विश्व कप में भी जरूर खेलने का मौका मिल सकता है।

विश्व कप में भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

भारत के ग्रुप स्टेज मुकाबले के शेड्यूल

5 जून- भारत बनाम आयरलैंड (न्यूयॉर्क)
9 जून- भारत बनाम पाकिस्तान (न्यूयॉर्क)
12 जून- भारत बनाम अमेरिका (न्यू यॉर्क)
15 जून- भारत बनाम कनाडा (फ्लोरिडा)

Advertisement
Tags :
Rohit SharmaT20 World Cup 2024Team India

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement