चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: रोहित के बाद ये खिलाड़ी होना चाहिए कप्तान, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया फिलहाल रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप में धमाल मचा रही है। वहीं फैंस के मन में ये सवाल उठता रहता है कि रोहित के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा? जिसपर पूर्व दिग्गज ने एक खिलाड़ी को कप्तानी के लिए अच्छा उम्मीदवार बताया है।
07:45 AM Jun 26, 2024 IST | Vishal Pundir
rohit sharma
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम इन दिनों विश्व कप में धमाल मचा रही है। रोहित एंड कंपनी अब सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है। विश्व कप के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इसको लेकर टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है।

Advertisement

इस दौरे पर शुभमन गिल टीम इंडिया के कप्तान होंगे, जबकि टी20 विश्व कप में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक इस दौरे पर नहीं जाएंगे। वहीं अब टीम इंडिया की कप्तानी शुभमन गिल को देने को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है।

'बीसीसीआई का सही फैसला'

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई से होगा। वहीं गिल को कप्तान बनाने को लेकर क्रिकबज पर बोलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि बीसीसीआई का गिल को कप्तान बनाने का फैसला सही है। रोहित के हटने के बाद गिल टीम इंडिया के कप्तान बनने के अच्छे उम्मीदवार हैं। वे टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट भी खेलते हैं। गिल लंबे समय तक टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: टीम इंडिया की ‘टेंशन’ हुई दूर? ICC ने सेमीफाइनल के लिए किया अंपायर्स का ऐलान

विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में थे शामिल

शुभमन गिल को टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था, बल्कि उनको रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने गिल को टूर्नामेंट के बीच में ही रिलीज कर दिया था। अब गिल को पहली बार टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

ये भी पढ़ें:- AFG vs BAN: नवीन उल हक ने खोल दी गुलबदीन नायब की ‘पोल’, फिर बोले- सॉरी…

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: सेमीफइनल में होंगे T20 के महारथी आमने-सामने, जानें भारत और इंग्लैंड की कमजोरी और मजबूती

Advertisement
Tags :
T20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement