खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंडियन क्रिकेट टीम से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देखें क्या हुई बातचीत

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर लौटी टीम इंडिया का प्रधानमंत्री ने स्वैग से स्वागत किया है। प्रधानमंत्री आवास पर पहुंची भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनसे अपने अनुभवों को साझा किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान टीम के खिलाड़ियों के साथ फोटो भी खिंचवाई और उनसे बैठकर बातचीत भी की।
01:31 PM Jul 04, 2024 IST | mashahid abbas
Team India Meet Prime Minister
Advertisement

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर लौटी भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। चैंपियंस टीम के सदस्यों ने प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचकर प्रधानमंत्री से मुलाकात की है। अब इस मुलाकात की वीडियो भी सामने आ गई है। प्रधानमंत्री इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान हंसी-ठहाके भी लग रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम के साथ फोटो भी खिंचवाई। इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियन बनने के अपने अनुभवों को भी साझा कर रहे हैं।

Advertisement

ऐसे हुई मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट से टीम इंडिया से मुलाकात करने की वीडियो जारी की गई है। ये वीडियो 1:29 मिनट की है। इस वीडियो में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी के साथ पीएम आवास में जाते हुए दिख रहे हैं। इसके बाद हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन और अक्षर पटेल पीएम आवास में अंदर जाते हुए नजर आ रहे हैं। उनके बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और यशस्वी जायसवाल की एंट्री होती है। फिर ऋषभ पंत थंब दिखाते हुए अंदर जाते हुए नजर आ रहे हैं। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एंट्री बैठक हाल में होती है। इसके बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ पूरी टीम प्रधानमंत्री को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सौंपकर तस्वीर खिंचाती है। फिर प्रधानमंत्री सभी खिलाड़ियों के साथ बैठकर बात करते हुए नजर आ रहे हैं। इस बैठक में बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी भी दिखाई दिए।

 

Advertisement

प्रधानमंत्री ने की बातचीत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान खिलाड़ियों से बातचीत भी की है। वीडियो में प्रधानमंत्री कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने टीम के सदस्य युजवेंद्र चहल की ओर देखकर कुछ टिप्पणी की, जिसपर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ समेत सभी हंसते हुए नजर आए। वीडियो में नजर आ रहा है कि विश्व चैंपियन ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के पलों को प्रधानमंत्री से साझा कर रहे हैं। हालांकि प्रधानमंत्री की ओर से जारी की गई इस वीडियो में आवाज नहीं है। लेकिन खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया से साफ है कि फाइनल मैच के अंतिम पांच ओवरों में उनके दिमाग में क्या चल रहा था इस अनुभव को वह प्रधानमंत्री से साझा कर रहे हैं। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी अपनी रणनीतियों को साझा करते हुए नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री को सौंपी गई जर्सी 

प्रधानमंत्री से मुलाकात करने भारतीय टीम के साथ बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह भी पहुंचे। दोनों ने प्रधानमंत्री को टीम इंडिया की जर्सी सौंपी। इस जर्सी पर नमो (नरेंद्र मोदी) लिखा हुआ था। 1 नंबर की ये जर्सी देखकर प्रधानमंत्री मुस्कुराते हुए नजर आए।

टीम इंडिया ने पहनी थी स्पेशल जर्सी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए टीम इंडिया के सदस्यों ने स्पेशल जर्सी पहनी थी। इस जर्सी में बीसीसीआई के लोगो के साथ दो स्टार भी लगे हुए थे। जर्सी पर मोटे अक्षर में चैंपियंस लिखा हुआ था। अब खिलाड़ी इसी जर्सी में विक्ट्री परेड करेंगे। ये विक्ट्री परेड मुंबई में शाम 4 बजे से शुरू होगी।

मुंबई के लिए रवाना हुई टीम

भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद अब सीधा एयरपोर्ट के लिए रवाना हो चुकी है। टीम दिल्ली एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरेगी। मुंबई पहुंचने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी होटल में आराम करेंगे। इसके बाद शाम के 4 बजे नरीमन प्वाइंट से विक्ट्री परेड पर निकलेंगे। खिलाड़ी इस विक्ट्री परेड में चमचमाती हुई टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी के साथ खुली बस में सवार होंगे। इस विक्ट्री परेड में बड़ी संख्या में भारतीय टीम के फैंस भी शामिल होंगे। ये विक्ट्री परेड नरीमन प्वाइंट से निकलकर वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगी। जहां टीम इंडिया का बीसीसीआई सम्मान करेगी।

ये भी पढ़ें:- इस खास बस में सवार होकर निकलेंगे चैंपियंस, मुंबई में होगा खिलाड़ियों का स्वैग से स्वागत

ये भी पढ़ें:- Team India की वीडियो और तस्वीरों से भरा सोशल मीडिया, PM Modi के साथ खास मुलाकात

Advertisement
Tags :
bcciIndiajay shahmumbaiNarendra ModiPMOprime minister of indiaRahul DravidRohit SharmaT20 World Cup 2024virat kohliwankhede stadium
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement