चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

6,6,6,6,6: जोस बटलर ने उतारा USA के गेंदबाज का भूत, एक ओवर में 5 छक्के जड़ मचाई तोड़फोड़, देखें वीडियो

Jos Buttler 5 Sixes: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टी-20 विश्व कप में सुपर-8 के तहत USA के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक ओवर में 5 छक्के ठोक डाले। उन्होंने ये विस्फोटक बल्लेबाजी नौवें ओवर में की।
11:54 PM Jun 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Jos Buttler 5 Sixes
Advertisement

Jos Buttler 5 Sixes: इंग्लैंड की टीम ने रविवार को यूएसए के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। टी-20 विश्व कप के सुपर-8 स्टेज के तहत खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने 116 रन के लक्ष्य को 9.4 ओवर में ही चेज कर लिया। इंग्लैंड की इस शानदार जीत में गेंदबाजों के अलावा कप्तान जोस बटलर का बड़ा योगदान रहा। बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर इंग्लिश टीम को बड़ी जीत दिला दी। बटलर ने 38 गेंदों में 6 चौके-7 छक्के ठोक 218.42 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 83 रन जड़े। इस दौरान बटलर ने नौवें ओवर में 5 छक्के ठोक क्रिकेटप्रेमियों के रोंगटे खड़े कर दिए।

Advertisement

हरमीत सिंह के ओवर में लगातार ठोके 5 छक्के

बटलर हरमीत सिंह के ओवर में पहली गेंद पर फिल साल्ट से स्ट्राइक लेकर आए। दूसरी ही गेंद पर उन्होंने बल्ले का मुंह खोला और लॉन्ग ऑफ की ओर करारा छक्का ठोक डाला। तीसरी पर बटलर ने फिर विस्फोटक अंदाज में स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का कूट दिया। इसके बाद बटलर रोके नहीं रुके। चौथी गेंद को उन्होंने एक बार फिर खोदकर उठाया और साइटस्क्रीन के ऊपर से तगड़ा छक्का जमा दिया।

Advertisement

बिगड़ गई हरमीत सिंह की लय

पांचवीं पर लेग साइड पर छक्का कूटने के बाद हरमीत सिंह की लय ही बिगड़ गई। इसके बाद उन्होंने एक वाइड बॉल फेंक दी। हरमीत जैसे-तैसे अपना ओवर खत्म करना चाहते थे, लेकिन बटलर तो बटलर ठहरे। उन्होंने छठी गेंद पर एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और करारा छक्का ठोक हाहाकार मचा दिया। हरमीत के इस ओवर से कुल 32 रन आए।

ये भी पढ़ें: Eng vs USA: आदिल रशीद की गुगली बनी USA के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली, उखड़ गए डंडे, देखें वीडियो

टूट गया सोलर पैनल 

अगले ओवर में साल्ट और बटलर ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। बटलर ने अपनी आतिशी पारी के दौरान ऐसे कई छक्के ठोके, जिनसे सोलर पैनल टूट गए। इससे स्टेडियम को लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ेगा। बटलर का एक छक्का 104 मीटर का रहा। जिससे सोलर पैनल में छेद हो गया।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया की हार का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 धुरंधर

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात, कंगारू टीम का बना मजाक

Advertisement
Tags :
Eng vs uSAjos buttlerT20 World Cup 2024USA vs ENG
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement