खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PAK के खिलाफ USA की जीत से भारत को लगा करारा झटका, अंकतालिका में हो गया बड़ा उलटफेर

USA vs PAK New Points Table: अमेरिका ने आईसीसी टी20 विश्व कप के 11वें मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। यूएसए की इस जीत से भारत को भी अंकतालिका में करारा झटका लगा है। चलिए बताते हैं अब कैसी दिखती है अंकतालिका।
07:06 AM Jun 07, 2024 IST | Abhinav Raj
अमेरिका बनाम पाकिस्तान।
Advertisement

USA vs PAK New Points Table: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का 11वां मुकाबला अमेरिका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। यह मैच अमेरिका के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला गया। पाकिस्तान इस मैच के साथ अपना विश्व कप का आगाज कर रहा था, जबकि अमेरिका अपने पहले मुकाबले में कनाडा को हरा कर आया था। यह अनुमान लगाया जा रहा था कि पाकिस्तान आसानी से यूएसए को हराने में कामयाब रहेगा, लेकिन अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। खास बात है कि इस मैच का रिजल्ट भी सुपर ओवर के बाद निकल पाया है। अमेरिका की इस जीत से टीम इंडिया को भी करारा झटका लगा है। अमेरिका ने अंकतालिका में बड़ा उलटफेर कर दिया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- USA vs PAK: बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग…पाकिस्तान ने सुपर ओवर में खेला स्कूल क्रिकेट, USA ने दुनिया को चौंकाया

सुपर ओवर में निकला मैच का रिजल्ट

अमेरिका और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि पाकिस्तान जैसी टीम अमेरिका से हार जाएगी, जो काफी कमजोर टीम मानी जाती है। इस विश्व कप का यह दूसरा सुपर ओवर था। अमेरिका ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाया था, ऐसे में पाकिस्तान को जीत के लिए 19 रन बनाने की जरूरत थी, लेकिन पाकिस्तान सिर्फ 13 रन ही बना पाया। इससे पहले नामीबिया और ओमान के बीच खेला गया मुकाबला भी टाई हो गया था, इसके बाद इस मैच का रिजल्ट भी सुपरओवर में निकल पाया था। क्रिकेट फैंस को इस विश्व कप काफी रोमांच देखने को मिल रहा है।


ये भी पढ़ें:- USA ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर किया बड़ा उलटफेर, ये 5 खिलाड़ी रहे PAK के गुनहगार

Advertisement

अब कैसी दिखती है अंकतालिका

अमेरिका पाकिस्तान को हराने से पहले अंकतालिका में दूसरे स्थान पर था। अमेरिका ने कनाडा को हराकर पहले तो टॉप पर जगह बना ली थी, लेकिन फिर भारत ने आयरलैंड को हराकर अमेरिका को दूसरे स्थान पर भेज दिया और खुद टॉप पर विराजमान हो गया था, लेकिन अब अमेरिका की जीत के बाद वह फिर से टॉप पर पहुंच गया है, जबकि टीम इंडिया दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऐसे में अमेरिका ने एक तीर से दो शिकार कर दिया है, एक तो उसने पाकिस्तान को धूल चटा दिया, इसके अलावा भारत को भी अंकतालिका में झटका दे दिया। अब अमेरिका 4 प्वाइंट्स और 0.626 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है, जबकि टीम इंडिया 2 प्वाइंट्स और 3.065 के साथ दूसरे स्थान पर है। यह इस विश्व कप का बड़ा उलटफेर है।

Advertisement
Tags :
pakistan teamT20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement