खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

USA vs PAK: आउट या नॉट आउट? सुपर ओवर में कैच पर मचा बवाल

T20 World Cup 2024 USA vs PAK Super Over: यूएसए और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में मिलिंद कुमार (Milind Kumar) के कैच पर बवाल मचता नजर आया।
09:58 AM Jun 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
PAK vs USA Super Over Milind Kumar Catch
Advertisement

T20 World Cup 2024 USA vs PAK Super Over: सांसें रोक देने वाले मैच में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में यूएसए की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को बुरी तरह शिकस्त दी। इस मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर में निकला। सुपर ओवर में रोमांच का वो नजारा देखने को मिला कि क्रिकेटप्रेमियों की मानो सांसें ही अटक गईं। सुपर ओवर में एक कैच पर बवाल मचता भी नजर आ रहा है। इस पर पाकिस्तान के फैन सवाल उठा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Advertisement

इफ्तिखार ने फुल टॉस पर खेला बड़ा शॉट

हुआ यूं कि मुकाबला 159 रन पर टाई होने के बाद मैच सुपर ओवर में गया। यूएसए पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो उसने इस ओवर में 18 रन ठोक डाले। अब 19 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की तरफ से ​इफ्तिखार अहमद और शादाब खान खेलने आए। पहली गेंद पर इफ्ति​खार कोई रन नहीं ले पाए। दूसरी पर उन्होंने चौका जड़ दिया। फिर तीसरी गेंद को सौरभ नेत्रवलकर ने वाइड फेंक दिया। अब इसी गेंद को दोबारा डाला गया तो इफ्तिखार ने फुल टॉस का फायदा उठाकर बॉल को बाउंड्री पार कराने की सोची, लेकिन वे चूक गए।

मिलिंद कुमार ने पकड़ा बेहतरीन कैच

इधर लॉन्ग ऑफ की ओर खड़े फील्डर मिलिंद कुमार ने शानदार डाइव लगाई और बॉल को जमीन के बेहद करीब से पकड़ लिया। मिलिंद के इस कैच पर अंपायर को डिसीजन लेने में दिक्कत हुई तो मामला थर्ड अंपायर के पास गया। जहां उन्होंने बार-बार रिप्ले देखा। अंपायर ने हर एंगल से इसे देखने की कोशिश की। सबसे पहले आगे से देखा गया कि कहीं बॉल ने ग्राउंड तो टच नहीं किया था या फिर कैच लेते वक्त बॉल क्या वाकई मिलिंद की उंगलियों में ही फंसी हुई थी।

Advertisement

अंपायर ने माना क्लीन कैच

जब सामने से डिसीजन लेने में परेशानी हुई तो पीछे वाले कैमरे से मिलिंद के कैच को देखा गया। जिसमें लगा ​कि मिलिंद जब गिरे तो उनकी उंगलियां में फंसी गेंद ग्राउंड से कुछ इंच की दूरी पर थी। ये बेहद करीबी मामला था। आखिरकार अंपायर इस फैसले पर पहुंचे कि ये क्लीन कैच था और इफ्तिखार को आउट करार दे दिया गया। उनके आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम अगली तीन गेंदों में 8 रन ही बना सकी और 5 रन से मुकाबला हार गई।

भड़क गए पाकिस्तान के फैंस

मिलिंद के इस कैच पर पाकिस्तानी फैंस सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। यूजर्स ने एक्स पर लिखा- सुपर ओवर में वाइड बॉल नहीं दी गई और गेंद जमीन को छूने के बावजूद कैच आउट दे दिया गया। क्या यूनिवर्स चाहता था कि यूएसए जीते। वहीं एक यूजर ने खराब अंपायरिंग पर सवाल उठाकर पाकिस्तान की हार को पचाने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर, बोले- PAK कभी जीत डिजर्व नहीं करता था 

ये भी पढ़ें: PAK का सबसे बड़ा हीरो ही बना असली विलेन, पाकिस्तान को हराने में कोई कमी नहीं छोड़ी 

ये भी पढ़ें:- एक हार ने बदल दिया सारा खेल, PAK का WC से बाहर होना लगभग तय? समझें समीकरण 

ये भी पढ़ें:- नासाऊ काउंटी पिच पर ICC का आया जवाब, कई दिनों से हो रहा था विवाद 

ये भी पढ़ें: USA ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर किया बड़ा उलटफेर, ये 5 खिलाड़ी रहे PAK के गुनहगार

Advertisement
Tags :
PAK vs USAT20 World Cup 2024USA vs PAK
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement