होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 WC 2024: शाहीन अफरीदी के उपकप्तानी विवाद में कूदा PCB, बता दिया कौन सही...कौन गलत

T20 WC 2024 Vice Captain Controversy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में नया विवाद शुरू हुआ है। यह विवाद उपकप्तानी को लेकर है। खबर आ रही थी कि पीसीबी ने शाहीन को उपकप्तान बनाने का ऑफर किया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। अब खुद पीसीबी ने खुद इस विवाद पर सब कुछ साफ कर दिया है।
01:46 PM May 26, 2024 IST | Abhinav Raj
शाहीन अफरीदी और बाबर आजम।
Advertisement

T20 WC 2024 Vice Captain Controversy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान में कभी कप्तानी को लेकर विवाद शुरू हो जाता है, तो कभी उपकप्तानी को लेकर विवाद देखने को मिलता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के मद्देनजर अपना स्क्वाड जारी कर दिया। पीसीबी ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान के लिए कप्तानी बाबर आजम करेंगे। इसके अलावा स्क्वाड में किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तान नहीं बनाया गया। इसके बाद खबर आ रही थी कि पीसीबी ने शाहीन अफरीदी को उपकप्तान बनाने का ऑफर दिया था, लेकिन तेज गेंदबाज ने इसके लिए मना कर दिया। अब खुद पीसीबी ने इस पर बयान दे दिया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC से पहले निकली इंग्लैंड की हेकड़ी, IPL के बीच खिलाड़ियों को वापस बुलाया… अब पछता रहे

कहां से शुरू हुआ यह विवाद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का स्क्वाड जारी होने के बाद बीते दिन शाहीन अफरीदी को लेकर एक खबर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही थी। खबर आ रही थी कि पीसीबी अफरीदी को टीम का उपकप्तान बनाना चाहते हैं, लेकिन शाहीन ने पीसीबी के इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया है। इसको लेकर भी सोशल मीडिया पर खूब बवाल हुआ था। बता दें कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की बुरी तरह हार के बाद, पाकिस्तान ने बाबर आजम से कप्तानी लेकर शाहीन अफरीदी को सौंप दी थी। लेकिन शाहीन भी इस जिम्मेदारी को अच्छे से नहीं संभाल सके। ऐसे में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले पीसीबी ने एक बार फिर कप्तान बदल दिया और फिर से बाबर को ही टीम की कप्तानी सौंप दी गई। इसको लेकर शाहीन और बाबर के बीच फिर से खटास पैदा होने लगा। चलिए बताते हैं पीसीबी ने उपकप्तानी विवाद पर क्या कहा है।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘इम्पैक्ट प्लेयर नियम’ पर आईपील चैयरमैन का बड़ा बयान, रोहित-विराट को मिला जवाब

Advertisement

पीसीबी ने विवाद पर क्या कहा

पीसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर उपकप्तानी को लेकर जानकारी दी है। पीसीबी ने कहा कि बोर्ड की तरफ से किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तान बनाने के लिए ऑफर नहीं किया गया है। हमारी टीम को उपकप्तान की कोई जरूरत नहीं है। पीसीबी ने कहा कि चयन समिति ने इसको लेकर एक बैठक की थी, लेकिन तय हुआ कि किसी को भी उपकप्तान नहीं बनाया जाएगा। हमारी टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में पूरी एकजुटता और प्रतिबद्धता से खेलने के लिए इंतजार कर रही है।

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamT20 wc 2024T20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement