खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बॉलिंग कोच की रेस में सबसे आगे ये दिग्गज, इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं 610 विकेट

Team India Bowling Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के नाम पर गौतम गंभीर का ऐलान होने के बाद बॉलिंग कोच को लेकर तलाश तेज हो गई है। इसके लिए कई दावेदार सामने आए हैं, लेकिन एक दिग्गज ऐसा है, जो रेस में सबसे आगे चल रहा है।
08:33 PM Jul 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
गौतम गंभीर।
Advertisement

Team India Bowling Coach: गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं। उनके हेड कोच बनने के बाद असिस्टेंट कोच, बॉलिंग और फील्डिंग कोच को लेकर तलाश तेज हो गई है। दरअसल, राहुल द्रविड़ के साथ ही सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल भी खत्म हो गया था। इसलिए अब नए सिरे से कोचिंग भूमिकाओं के लिए लोगों की तलाश की जा रही है। असिस्टेंट कोच के रूप में अभिषेक नायर का नाम सामने आया है तो वहीं बॉलिंग कोच के लिए पारस महाम्ब्रे का कार्यकाल खत्म होने के बाद कई नाम सामने आए हैं।

Advertisement

इन नामों पर चल रही चर्चा 

कहा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज और वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बॉलिंग कोच रहे मोर्ने मोर्केल, विनय कुमार, लक्ष्मीपति बालाजी और जहीर खान का नाम चर्चा में है। हालांकि ये बात भी सामने आई थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) किसी विदेशी दिग्गज को कोचिंग स्टाफ में शामिल करने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में मोर्ने मोर्केल का नाम मुश्किल माना जा रहा है।

जहीर खान बन सकते हैं बॉलिंग कोच 

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की रेस में जहीर खान सबसे आगे चल रहे हैं। जहीर गौतम गंभीर के साथ टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। वह अपनी स्विंग के लिए मशहूर थे। उन्होंने टेस्ट के 92 मैचों में 311, वनडे के 200 मैचों में 282 और टी-20 इंटरनेशनल के 17 मैचों में 17 विकेट चटकाए। जहीर ने इस तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में 610 विकेट झटके। कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने जहीर खान के नाम पर सहमति जताई है। बाएं हाथ के इस दिग्गज गेंदबाज का बॉलिंग कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। दूसरी ओर लक्ष्मीपति बालाजी के नाम पर भी चर्चा की गई है। जिन्होंने टीम इंडिया के लिए आठ टेस्ट मैचों में 27 विकेट झटके। वहीं 30 वनडे मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: वेस्ट इंडीज ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, इंग्लैंड की टीम में एंडरसन की जगह धाकड़ गेंदबाज की एंट्री

अभिषेक नायर के नाम पर सहमति

कई रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि गौतम गंभीर ने बीसीसीआई के सामने 5 सुझाव रखे थे। जिसमें से चार खारिज हो गए हैं। मोर्ने मोर्केल का नाम गंभीर ने ही सुझाया था। हालांकि बीसीसीआई ने इसे खारिज कर दिया है। बीसीसीआई ने असिस्टेंट कोच के लिए अभिषेक नायर के नाम पर सहमति जताई है।

ये भी पढ़ें: क्या गौतम गंभीर ने मनवा ली अपनी मांग? इस दिग्गज के नाम पर लग सकती है मुहर 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: सूर्यकुमार यादव क्यों बने कप्तान की चॉइस? हार्दिक पांड्या की फिटनेस नहीं, ये है वजह 

ये भी पढ़ें: Video: कब तक टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे मोहम्मद शमी? सामने आया ये बड़ा अपडेट 

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: रोहित शर्मा की वापसी पर बड़ा अपडेट, फैंस को मिलने वाली है…

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर ODI और T20I में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, सामने आया बड़ा अपडेट

Advertisement
Tags :
bcciGautam GambhirZaheer Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement