होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिग्गज खिलाड़ी के घर पहुंचा टीम इंडिया का पूर्व कप्तान, छोटी बहन पर आया दिल, रचाई शादी

Team India Former Captain Love Story: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ ने टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर की बहन कविता से शादी रचाई थी। उनकी ये लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान पहली ही नजर में सुनील गावस्कर की बहन पर अपना दिल लुटा बैठे थे।
02:22 PM Sep 20, 2024 IST | Mashahid abbas
Sunil Gavaskar-Gundappa
Advertisement

Team India Former Captain Love Story: भारतीय क्रिकेटरों की लव स्टोरी की कहानी खूब सुर्खियां बटोरती हैं। कई क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से शादी रचाई है तो कई ने दूसरे धर्म की लड़की से शादी की है। इस बीच आज हम आपको बता रहे हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ की प्रेम कहानी। गुंडप्पा विश्वनाथ ने टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी की बहन से प्रेम रचाकर उनसे शादी की थी।

Advertisement

इस दिग्गज खिलाड़ी की बहन से हुआ था प्यार 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर की बहन से प्रेम किया था। उन्होंने बाद में सुनील गावस्कर की बहन कविता से शादी भी कर ली थी। कविता सुनील गावस्कर की छोटी बहन थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों की प्रेम कहानी उस वक्त शुरू हुई थी जब 1971 में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर से वापस लौटी थी। इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान गुंडप्पा विश्वनाथ के हाथ में ही थी और सुनील गावस्कर टीम का हिस्सा थे। टीम वापस लौटी तो सुनील गावस्कर कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ को लेकर अपने घर गए थे। यहीं, पर गुंडप्पा विश्वनाथ ने पहली बार सुनील गावस्कर की बहन कविता को देखा था और उनके प्यार में पड़ गए थे। इसके बाद 1978 में दोनों ने शादी कर ली थी।

सुनील गावस्कर ने इंटव्यू में किया था खुलासा 

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने गुंडप्पा विश्वनाथ को लेकर एक इंटव्यू में कहा था कि वो बहुत खतरनाक इंसान हैं। एक बार ही मैंने उनको अपने घर बुलाने की गलती की थी और उसका नतीजा भी वैसा ही रहा था। मालूम हो कि गुंडप्पा विश्वनाथ को 1977-78 में भारत सरकार ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

Advertisement

कैसा रहा है गुंडप्पा विश्वानथ का करिअर 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ ने भारत के लिए कुल 91 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 6080 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 14 शतक और 35 अर्धशतक भी लगाए हैं। गुंडप्पा विश्वनाथ का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ स्कोर 222 रन का रहा है। वहीं वनडे क्रिकट में गुंडप्पा विश्वनाथ ने 25 मैचों में 2 अर्धशतक की मदद से कुल 439 रन बनाए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 44 शतक और 17 हजार से अधिक रन दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें:-  IND vs BAN: ICC ले सकती है बांग्लादेश पर एक्शन, पहले ही दिन किया ये काम

ये भी पढ़ें:-   ट्रेविस हेड ने बल्लेबाजी से मचाया कोहराम, मैदान पर दिलाई क्रिस गेल की याद

Open in App
Advertisement
Tags :
Gundappa ViswanathKavita ViswanathSunil Gavaskar
Advertisement
Advertisement