खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या गौतम गंभीर नहीं होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच? पूर्व दिग्गज ने खुद दिया चौंकाने वाला बयान

Team India New Head Coach: गौतम गंभीर को लेकर खबर आ रही थी कि वह भारतीय टीम के अगले हेड कोच हों सकते हैं। लेकिन इस बीच खुद गौतम गंभीर ने जो बयान दिया है, इससे पूरा पासा ही पलटता दिख रहा है। अब हेड कोच को लेकर फिर से सस्पेंस बढ़ने लगा है। चलिए आपको बताते हैं गंभीर ने क्या कहा है।
07:10 AM May 30, 2024 IST | Abhinav Raj
गतम गंभीर।
Advertisement

Team India New Head Coach: भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे, यह सस्पेंस खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के समापन के साथ ही भारतीय टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में बड़ा सवाल है कि टीम इंडिया के अगले हेड कोच कौन होंगे। बीते दिन रिपोर्ट सामने आई थी कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच गौतम गंभीर को बनाया जाएगा। बीसीसीआई और गौतम गंभीर के बीच डील तय हो गई है। गंभीर ने हेड कोच बनने के लिए जो शर्तें रखी थी, वह बीसीसीआई ने मान ली है। लेकिन अब भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने जो बयान दिया है, इससे आप भी हैरान हो जाएंगे।

Advertisement


ये भी पढे़ं:- WCL: युवराज सिंह, क्रिस गेल, ब्रेट ली…मैदान में दिखेगा दिग्गजों का जलवा, इंग्लैंड ने जारी किया स्क्वाड

शाहरुख ने गंभीर को दिया था ब्लैंक चेक

गौतम गंभीर फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच हैं। कुछ दिन पहले शाहरुख खान ने गौतम गंभीर को ब्लैंक चेक दिया था, ताकि वह केकेआर के हेड कोच बने रह सके। गौतम गंभीर ने केकेआर को 3 ट्रॉफी दिलाई है। उन्होंने पहली ट्रॉफी अपनी कप्तानी में साल 2012 में दिलाई थी, उन्होंने दूसरी ट्रॉफी आईपीएल 2014 में दिलाई थी। अब आईपीएल 2024 में गौतम गंभीर ने बतौर मेंटर केकेआर के साथ जुड़कर अपनी टीम को ट्रॉफी दिलाई है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि केकेआर के लिए गौतम गंभीर कितने महत्वपूर्ण फैक्टर हैं। बावजूद इसके रिपोर्ट सामने आई थी कि गौतम गंभीर केकेआर छोड़कर टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं। लेकिन अब गौतम गंभीर ने खुद इस पर बड़ा बयान दे दिया है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: IND vs PAK मैच पर खतरे की आशंका! न्यूयॉर्क में बढ़ाई गई सुरक्षा

Advertisement

गंभीर ने केकेआर को लेकर क्या कहा

गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा कि केकेआर अभी तक 3 ट्रॉफी ही जीत पाई है। केकेआर अभी भी नंबर वन फ्रेंचाइजी नहीं बन पाई है। मेरी कोशिश होगी कि मैं केकेआर को आईपीएल की नंबर वन फ्रेंचाइजी बना सकूं, इसके लिए हमें 3 और ट्रॉफी की जरूरत पड़ेगी। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के पास 5-5 ट्रॉफी है, इसलिए अभी केकेआर को 3 और ट्रॉफी चाहिए ताकि 6 ट्रॉफी के साथ नंबर वन फ्रेंचाइजी बन सके, इससे बेहतर कुछ नहीं होगा। आईपीएल में सभी टीमें एक से बढ़कर एक है, इसलिए आप किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं।


ये भी पढ़ें:- रितिका सजदेह के बाद राहुल तेवतिया का पोस्ट वायरल, पाकिस्तान में हिंदुओं के हालातों पर बयां किया दर्द

हेड कोच पर सस्पेंस बरकरार

अब गंभीर का यह बयान खूब सुर्खियों में है। फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि गंभीर अगर केकेआर को 3 और ट्रॉफी जिताने का सपना देख रहे हैं, इसका सीधा अर्थ है कि वह केकेआर के साथ जुड़े रहना चाहते हैं। फिर वह टीम इंडिया के अगले हेड कोच कैसे बन सकते हैं। गंभीर के इस बयान ने फिर से सस्पेंस की आग में घी डालने का काम किया है। फैंस के मन में फिर से अगले हेड कोच को लेकर सस्पेंस बढ़ने लगे हैं। हालांकि गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे या फिर नहीं, उन्होंने इस पर बयान नहीं दिया है। ऐसे में देखने वाली बात होगी भारतीय टीम के अगले हेड कोच आखिर कौन होंगे।

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirT20 wc 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement