खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जो दिग्गज हेड कोच की रेस में था सबसे आगे, अब वह भी नहीं बनना चाहते हैं Coach

Team India New Head Coach: भारतीय टीम के हेड कोच को लेकर कई खिलाड़ियों में रेस लगी हुई है। लेकिन जो खिलाड़ी इस रेस में सबसे आगे था, अब खबर आ रही है कि वह भारतीय टीम के हेड कोच नहीं बनना चाहते हैं। चलिए आपको बताते हैं कौन हैं ये दिग्गज खिलाड़ी।
01:49 PM May 24, 2024 IST | Abhinav Raj
टीम इंडिया।
Advertisement

Team India New Head Coach: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के ठीक बाद भारतीय टीम का हेड कोच बदल जाएगा। फिलहाल भले ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं, लेकिन विश्व कप के बाद हमें टीम इंडिया की जिम्मेदारी किसी नए हाथ में दिखने वाली है। भारतीय टीम के हेड कोच बनने की रेस में यूं तो कई खिलाड़ी शामिल हैं। कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो इस पद के लिए मना कर चुके हैं। इस कड़ी में अब वह खिलाड़ी भी जिम्मेदारी नहीं लेना चाह रहा है, जो हेड कोच की इस रेस में सबसे आगे था। चलिए आपको बताते हैं कौन है ये दिग्गज खिलाड़ी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- भारतीय टीम के हेड कोच में ये 5 गुण होने चाहिए, BCCI ने बताई अपनी पसंद

'यह इतना आसान नहीं होगा'

भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए यूं तो कई नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन इस रेस में सबसे आगे चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग थे। लेकिन अब जो खबर आ रही है कि स्टीफन फ्लेमिंग भी भारतीय टीम का हेड कोच नहीं बनना चाहते हैं। यह बयान खुद स्टीफन फ्लेमिंग ने नहीं, बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने मजाक-मजाक में स्टीफन से पूछा कि क्या उन्होंने भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए अप्लाई किया है। इस पर स्टीफन हंसने लगे और उन्होंने कहा कि क्या आप चाहते हैं कि मैं ऐसा करूं। सीएसके के सीईओ ने आगे कहा कि मुझे पता है कि यह स्टीफन के लिए इतना आसान नहीं होने वाला है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- BCCI ने नए हेड कोच पर दिया बड़ा अपडेट, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लगा दी क्लास

ये 3 खिलाड़ी अभी भी रेस में

सीएसके के सीईओ ने कहा कि स्टीफन फ्लेमिंग भारतीय टीम के हेड कोच नहीं बनना चाहेंगे। भारतीय टीम का हेड कोच बनना मतलब 9-10 महीने तक टीम के साथ रहना, यह स्टीफन के लिए आसान नहीं होगा। इसलिए मेरी फीलिंग है कि वह हेड कोच नहीं बनना चाहेंगे। गौरतलब है कि एक के बाद एक खिलाड़ी भारतीय टीम के हेड कोच बनने से इनकार कर रहे हैं। हालांकि अभी भी इस रेस में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महिला जयवर्धने और कुमार संगकारा भी हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि अब किस खिलाड़ी को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया जा सकता है।

Advertisement
Tags :
bcciT20 wc 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement