होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: पहली पारी में टॉप ऑर्डर हुआ फेल, इन दो भारतीय दिग्गजों की खली कमी

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टॉप ऑर्डर फेल हुआ। भारत को इस मैच में दो दिग्गज खिलाड़ियों की कमी महसूस हुई। ये खिलाड़ी टेस्ट में भारत की दीवार माने जाते हैं।
03:53 PM Sep 20, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IND vs BAN: 19 सितंबर से खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी बड़ी पारी में रन बनाने में विफल रहे। रोहित 19 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं गिल ने भी 8 गेंदों में 0 रन बनाए। इसके अलावा कोहली भी 6 रन बनाकर आउट हुए थे। अंत में आर अश्वविन और रवींद्र जडेजा की शानदार पारी के दमपर भारत ने कमबैक किया। हालांकि भारत को पहली पारी में अपने दो दिग्गज बल्लेबाजों की कमी महसूस हुई। दोनों खिलाड़ी एक साल से टीम इंडिया से दूर चल रहे हैं।

Advertisement

भारतीय टीम को खली कमी

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान भारत को चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की कमी साफ तौर पर खली। दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत के लिए कई सालों तक टेस्ट फॉर्मेट में कमाल किया है। ऐसे में अगर पुजारा और रहाणे इस मैच में होते तो शायद भारत के लिए क्रीज पर दीवार बन कर खड़े हो जाते। दोनों खिलाड़ियों ने साल 2023 में भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला खेला था। पुजारा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच खेला, जबकि रहाणे ने वेस्टइंडीज दौरे पर आखिरी मैच खेला था। घरेलू टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले रहाणे और पुजारा को भारतीय टीम में इन दिनों मौका नहीं मिल रहा है।

 

Advertisement

शानदार करियर के मालिक

भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा ने 103 टेस्ट मैच में 43.60 की शानदार औसत के साथ 7195 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 19 शतक के अलावा 35 अर्धशतक अपने नाम किए। वहीं रहाणे की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 85 टेस्ट मैच खेलते हुए 38.46 की औसत के साथ 5077 रन बनाए हैं। जिसमें 12 शतक के अलावा 26 अर्धशतक दर्ज है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले 10वें भारतीय

Open in App
Advertisement
Tags :
Ajinkya RahaneCheteshwar pujaraIND vs BANTeam India
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो