Champions Trophy 2025: टूर्नामेंट को मिस करेंगे वेस्टइंडीज-श्रीलंका, इस बार ये टीमें नहीं आएंगी नजर

अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होगा। इस टूर्नामेंट में सिर्फ आठ टीमें भाग लेंगी, जिसकी वजह से इस बार वेस्टइंडीज और श्रीलंका समेत कई टीमें खेलती नजर नहीं आएंगी।

featuredImage
west indies srilnaka

Advertisement

Advertisement

Champions Trophy 2025: इस बार पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट के जरिए लंबे समय बाद पाकिस्तान में किसी आईसीसी टूर्नामेंट की वापसी हो रही है। इस मेगा इवेंट का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च तक होगा। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा, क्योंकि ऐसा करके वो भविष्य में आईसीसी से अन्य टूर्नामेंट की मेजबानी भी चाहेगा। भारत में पिछले साल हुए 50 ओवर के वनडे वर्ल्ड कप की भारी सफलता के बाद अब चैंपियंस ट्रॉफी की चर्चाएं भी जोरों पर हैं।

इस टूर्नामेंट के लिए आठ टीमें सफलतापूर्वक क्वालीफाई कर चुकी हैं। इसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का नाम शामिल है। हालांकि कुछ ऐसी टीमें भी हैं, जो इस बार इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट को मिस करेंगी। इसमें वेस्टइंडीज, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे का नाम शामिल है।


ये भी पढ़ें: Video: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड लगभग तय, 15 खिलाड़ियों के नाम आए सामने

कहां-कहां होंगे मैच

चैम्पियंस ट्रॉफी के मैच मुख्य रूप से तीन स्टेडियम में होंगे। इसमें कराची, रावलपिंडी और लाहौर के स्टेडियम शामिल हैं। हालांकि इनमें अभी सभी स्टेडियम अब तक तैयार नहीं हैं और इन स्टेडियमों में निर्माण कार्य जारी है।

क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

टीम इंडिया के 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई आईसीसी से टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित करने की मांग कर रहा है। बीसीसीआई चाहता है कि उसके मैच श्रीलंका या दुबई में आयोजित किए जाएं।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy: बीच मैदान पर पंत ने खींचा कुलदीप यादव का हाथ, विकेट के पीछे से कीं ये अजीब हरकतें; Video वायरल

Open in App
Tags :