होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: भारत की जीत के नायक रहे ये 5 खिलाड़ी, पहले टी-20 मैच में बांग्लादेशियों के छुड़ाए पसीने

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैच की टी-20 सीरीज के पहले मैच में इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। इन खिलाड़ियों ने ही भारत की जीत को आसान बना दिया।
08:28 AM Oct 07, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज खेल रही है। पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला गया। युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और मेहमान बांग्लादेश को हार का स्वाद चखाया। भारत की ओर से 5 खिलाड़ियों ने जीत में अहम भूमिका निभाई। किसी ने अपनी दमदार बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीता, जबकि किसी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से विरोधी टीम के पसीने छुड़ा दिए।

Advertisement

अर्शदीप सिंह

भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाजी अर्शदीप सिंह ने की। उन्होंने अपने 3.5 ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए केवल 14 रन खर्च किए और 3 सफलता भी हासिल की। अर्शदीप ने भारत को पहली सफलता दिलाकर विरोधियों को बैकफुट पर धकेला था। अर्शदीप को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

वरुण चक्रवर्ती

लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे वरुण चक्रवर्ती ने अपनी आईपीएल 2024 की फॉर्म को जारी रखा और बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की। बांग्लादेश के बल्लेबाज, वरुण की फिरकी गेंदबाजी के आगे परेशान दिखे थे। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 31 रन खर्च कर 3 विकेट झटके और बांग्लादेशी टीम को 127 रन पर ही रोकने में अहम भूमिका निभाई। वरुण भारत की ओर से सबसे सफल फिरकी गेंदबाज भी रहे।

मयंक यादव

आईपीएल 2024 में अपनी तेज गति गेंदबाजी से खासा प्रभावित करने वाले मयंक यादव भी भारत की जीत के हीरो रहे। उन्होंने अपना पहला ही ओवर मेडन डाल कर विरोधी टीम पर दबाव बनाया। हालांकि मयंक को इस मैच में केवल 1 ही सफलता हासिल हो सकी। उन्होंने अपनी 4 ओवर गेंदबाजी में 1 विकेट हासिल किया था।

Advertisement

हार्दिक पांड्या

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 मैच की टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन फीका रहा था। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और कई कलात्मक शॉट खेले। पांड्या अपनी बल्लेबाजी के दौरान बेहतरीन लय में दिखे और अंत तक खड़े होकर भारतीय टीम के लिए जीत सुनिश्चित की। पांड्या ने 16 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके के अलावा 2 छक्के निकले।

सूर्यकुमार यादव

128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका 25 रन पर लगा, जब सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा रन आउट हो गए। इसके बाद सूर्या ने मोर्चा संभाला और कुछ आक्रामक शॉट खेलकर भारतीय टीम की वापसी कराई। उन्होंने इस मैच में शानदार 207.14 के स्ट्राइक रेट के साथ 14 गेंदों में 29 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के के अलावा 2 चौके शामिल थे।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Arshdeep SinghHardik PandyaIND vs BANmayank yadavSuryakumar YadavTeam IndiaVarun Chakravarthy
Advertisement
Advertisement