होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले इस खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी, टीम को मिला नया कप्तान

India vs New Zealand Test: भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड ने अपनी टेस्ट टीम का कप्तान बदल दिया है। हाल ही में कीवी टीम को श्रीलंका के हाथों टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।
06:51 AM Oct 02, 2024 IST | Vishal Pundir
tim southee
Advertisement

India vs New Zealand Test: हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हुई है। जिसको टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम किया। अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसको लेकर कीवी टीम भारत का दौरा करेगी। वहीं इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को झटका लगा है। न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान टिम साउदी ने कप्तानी पद छोड़ दिया है। जिसके बाद टॉम लैथम को टेस्ट टीम का नया कप्तान चुना गया है।

Advertisement

सीरीज से मिली हार के बाद लिया फैसला

बीते कुछ दिनों पहले श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। जिसमें कीवी टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। जिसके चलते भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टिम साउदी ने ये बड़ा फैसला किया है। दरअसल कप्तानी के दबाव के चलते साउदी के प्रदर्शन पर भी असर पड़ रहा था। कप्तानी छोड़कर साउदी अपने प्रदर्शन पर फोकस करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:- पाकिस्‍तान क्रिकेट में मची खलबली, बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी, सोशल मीडिया पर बताई वजह

Advertisement

टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ते हुए साउदी ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैंने अपने पूरे करियर में हमेशा टीम को प्राथमिकता देने की कोशिश की है और मेरा मानना है कि यह फैसला टीम के लिए सबसे अच्छा है।

भारत के साथ खेलनी है टेस्ट सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला मुकाबला 16 से 20 अक्टूबर तक बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 24 से 28 अक्टूबर तक पुणे और तीसरा मैच 1 नवंबर से 5 नवंबर तक मुंबई में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट सीरीज काफी अहम होने वाली है। टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज को जीतकर डब्ल्यूटीसी फाइनल की तरफ मजूबती से कदम बढ़ाना चाहेगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कौन है सपोर्ट स्टाफ का मेंबर? जिसे रोहित शर्मा ने जीत के बाद थमाई ट्रॉफी

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement