चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 wc 2024 से पहले भारतीय खिलाड़ी को इस देश ने बनाया हेड कोच, जानें पूरी डिटेल

Uganda, Abhay Sharma: युगांडा क्रिकेट एसोसिएशन (UCA) ने भारत के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अभय शर्मा को अपनी सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की है।
07:46 PM Apr 23, 2024 IST | Rajat Gupta
इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी गई जिम्मेदारी। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

Uganda, Abhay Sharma: युगांडा क्रिकेट एसोसिएशन (UCA) ने भारत के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अभय शर्मा को अपनी सीनियर मेंस नेशनल टीम का नया हेड कोच नियुक्त करने की घोषणा की है। शर्मा के पास कोचिंग का अच्छा खास अनुभव है। वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अलावा, भारत ए और भारत अंडर-19 टीम के फील्डिंग कोच रह चुके हैं। हाल ही में वह दिल्ली रणजी टीम के साथ थे।

Advertisement

युगांडा मेरा दूसरा घर

अभय शर्मा ने कहा, "प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के समूह के साथ काम करने के इस अवसर के लिए मैं UCA का बहुत आभारी हूं। युगांडा में केवल कुछ दिनों के लिए रहने के बाद यह पहले से ही मेरे दूसरे घर जैसा लगता है। मैं यहां टीम की आकांक्षाओं में योगदान देने के लिए हूं, जिसमें आगामी विश्व कप में दुनिया की शीर्ष टीमों को हराना भी शामिल है। मैं युवा टीम के साथ काम करने का इरादा रखता हूं। युगांडा क्रिकेट ने पिछले 12 महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत है।"

कुछ कमियों को दूर करने की जरूरत

शर्मा ने कहा, "हम टी20 विश्व कप 2024 के लिए योग्य हैं। कल्पना कीजिए अगर हम कुछ कमियों को दूर कर लें तो हम कितना बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। बढ़ी हुई खेल जागरूकता और मानसिक दृढ़ता के साथ हम किसी भी दिन दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। UCA बोर्ड ने अपना पूरा समर्थन देने का वादा किया है क्योंकि मैं अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाने और टीम को और सफलता दिलाने का प्रयास कर रहा हूं।"

Advertisement

सचिव जैक्सन कावुमा ने बताई वजह

UCA के सचिव जैक्सन कावुमा ने कहा, "हमने अभय शर्मा को उनके मजबूत नेतृत्व गुणों और पेशेवर और इंटरनेशनल लेवल पर सफलता के प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के लिए चुना। दिल्ली रणजी टीम, रेस्ट ऑफ इंडिया और देवधर ट्रॉफी में भारत ए और बी जैसी टीमों के साथ उनका कोचिंग कार्यकाल उनकी प्रतिभा को दर्शाता है।"

ये भी पढ़ें: IPL 2024: अब तक सबसे शर्मनाक है हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन, जानें अन्य 9 कप्तानों का हाल

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच इस मैदान पर होगा महामुकाबला, जानें कितना तैयार हुआ स्टेडियम

Advertisement
Tags :
Ugandauganda Cricket Team
Advertisement
Advertisement