चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फिर लौट आया 'मैच फिक्सिंग का भूत', फिक्सर ने इस खिलाड़ी को किया बार-बार कॉल, जानें पूरा मामला

Match-Fixing: क्रिकेट में फिक्सिंग में कई नई बात नहीं है। कई बार खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लग चुके है। इसी कड़ी में टी 20 वर्ल्ड कप में केन्या के पूर्व खिलाड़ी द्वारा युगांडा के एक खिलाड़ी से संपर्क करने का मामला सामना आया है।
04:01 PM Jun 18, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Match-Fixing in T20 World Cup 2024: संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में फिक्सिंग का मामला सामने आया है। फिक्सिंग का मामला के सामने के बाद आईसीसी हरकत में आ गया है। वर्ल्ड कप में युगांडा के एक खिलाड़ी से केन्या के एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी से संपर्क करने की कोशिश की है। जानकारी मिलने के बाद आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट तुरंत एक्टिव हो गई।

Advertisement

जानें क्या है पूरा मामला

पीटीआई के अनुसार, गुयाना में ग्रुप स्टेज के मैच के दौरान ये घटना हुई थी। इस दौरान केन्या के पूर्व गेंदबाज ने युगांडा के एक खिलाड़ी को अलग-अलग नंबर से कई बार कॉल की थी। युगांडा के खिलाड़ी ने आईसीसी के भ्रष्टाचार निरोधक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस बात की सूचना एसीयू अधिकारियों को दे दी। इसके बाद केन्या के पूर्व खिलाड़ी को अधिकारी ने वार्निंग दे दी ह। इसके अलावा सभी टीमों को उसके बारे में सूचित कर दिया गया है।

इसको लेकर एक सूत्र ने पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया,' इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं है कि किसी ने युगांडा के खिलाड़ी को निशाना बनाने की कोशिश कोई है। बड़े देशों के खिलाड़ीयों की तुलना में सहयोगी देशों के खिलाडियों को निशाना बनाना आसान होता है। इस मामले में खिलाड़ी तुरंत ही आईसीसी को इस बारें में जानकारी दे दी। गौरतलब है कि आईसीसी के भ्रष्टाचार निरोधक संहिता अनुसार, भ्रष्ट संपर्क की सूचना न देना भी अपराध की श्रेणी में आता है। इसके अलावा मैच फिक्सिंग, खेल पर सट्टा लगाना, अंदरूनी जानकारी का दुरुपयोग और जांच में सहयोग न करना भी अपराध की श्रेणी में आता है।

Advertisement

कुछ ऐसा रहा है वर्ल्ड कप में युगांडा का सफर

युगांडा ने वर्ल्ड कप में त्रिनिदाद में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत हासिल की है। टीम को अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा है। युगांडा ने ग्रुप स्टेज में चार मैचों में से तीन मैच गुयाना में खेलें हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 से पहले लड़खड़ाई अफगानिस्तान, हार के विलेन बन गए ये 5 खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- लौट आया असली T20 का रोमांच! 6 गेंद पर कूट द‍िए 36 रन, न‍िकोलस पूरन ने दोहरा द‍िया युवराज वाला कारनामा

Advertisement
Tags :
ICCICC T20 World Cup 2024Uganda
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement