चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक बड़ी अपडेट आई सामने, ICC का डेलीगेशन आएगा पाकिस्तान

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन होना है। पीसीबी इस टूर्नामेंट के लिए संभावित कार्यक्रम का भी ऐलान कर दिया है। इसी बीच आईसीसी का प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान आ रहा है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Champions Trophy 2025: साल 2025 में पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है। इसी बीच चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आईसीसी का प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान आ सकता है। इस दौरान वो PCB के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के संभावित कार्यक्रम पर भी बात कर सकते हैं। हालांकि अभी तक पीसीबी को इस दौरे को लेकर कोई भी सूचना नहीं दी गई है। बोर्ड को अभी तक यह नहीं बताया है कि कितने अधिकारी आ रहे हैं और वे किस विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे। हालांकि पीटीआई के अनुसार, वो पीसीबी से चैंपियंस ट्रॉफी के संभावित कार्यक्रम पर चर्चा कर सकते हैं।

पीसीबी भेज चुका हैं चैंपियंस ट्रॉफी का संभावित कार्यक्रम

कुछ समय पहले पीसीबी ने ICC को संभावित कार्यक्रम भेजा था। इसमें उन्होंने टीम इंडिया के अभी मैच लाहौर में कराने की बात कही थी। जानकारी के अनुसार, चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने वाले देशों ने भी इस कार्यक्रम को देख लिया है। लेकिन इसे घोषित करने से पहले अभी इस पर कुछ काम किया जाना बाकी है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Premier League 2024: ओपनिंग सेरेमनी में रंग जमाएगा ये मशहूर पंजाबी सिंगर, बिखेरेगा अपने सुरों का जलवा

भारत को लेकर बना हुआ है संशय

जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया पाकिस्तान में खेलेगी या नहीं, इस पर आखिरी फैसला इंडियन गवर्नमेंट का होगा। इस वजह से भी चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल को लेकर बात की जा सकती है। बता दें कि आईसीसी का प्रतिनिधिमंडल चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन स्थलों कराची, लाहौर और रावलपिंडी में चल रहे काम का निरीक्षण करेगा।

 

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पीसीबी इन मैदानों को बेहतर बनाने के लिए काम करा रहा है। आईसीसी का प्रतिनिधिमंडल इस दौरे पर सुरक्षा अधिकारियों से भी मुलाकात करेगा। इसके अलावा वो प्रसारण व्यवस्था, टीमों के रहने की जगह और यात्रा की प्लानिंग की समीक्षा भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: UPL 2024: मुंबई इंडियंस के 2 खिलाड़ियों को मिली कप्तानी, यहां देखें कप्तानों की पूरी लिस्ट

गौरतलब है कि जय शाह 1 दिसंबर 2024 को आईसीसी के चैयरमेन बन जाएंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि उनके चेयरमैन बनने के बाद ही चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।
Open in App
Tags :