WTC Points Table: श्रीलंका की जीत के बाद इंग्लैंड का बुरा हाल, पॉइंट्स टेबल में लुढ़की टीम; भारत टॉप पर

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भी इंग्लैंड के लिए तीसरा टेस्ट हारना नुकसानदेह साबित हुआ है। आलम यह है कि टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका से भी पिछड़ गई है।

featuredImage
england cricket team

Advertisement

Advertisement

WTC Points Table: धनंजय डिसिल्वा की अगुवाई वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के द ओवल मैदान में खेले गए तीसरे टेस्ट को आठ विकेट से अपने नाम किया। श्रीलंका की यह जीत काफी स्पेशल है क्योंकि उसने दस साल बाद इंग्लैंड की जमीन पर टेस्ट में जीत हासिल की है। श्रीलंका की जीत के हीरो पथुम निसांका रहे, जिन्होंने 127 रनों की जोरदार पारी खेली। उन्हें दूसरी पारी में एंजेलो मैथ्यूज का अच्छा साथ मिला, जिनके साथ मिलकर उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की। श्रीलंका से मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर खिसक गई है।


इस मैच से पहले इंग्लैंड की टीम 45 प्वॉइंट्स पर्सेंटेज सिस्टम (PCT) के साथ पांचवें नंबर पर थी, लेकिन टीम का पीसीटी अब 42.19 का रह गया है। वहीं इस मैच में जीत का श्रीलंका टीम को फायदा हुआ है और वह 42.86 पीसीटी के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। इंग्लैंड की टीम ने इस डब्ल्यूटीसी चक्र में सबसे ज्यादा 16 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे आठ मैचों में जीत जबकि सात मैचों में हार झेलनी पड़ी है।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: पथुम निसांका ने रच दिया इतिहास, सेंचुरी ठोक मचाई तबाही, बने ये कारनामा करने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज

टीम इंडिया टॉप पर

मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया की स्थिति मजबूत है और वह टॉप पर है। भारत की पीसीटी सबसे ज्यादा 68.52 है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे नंबर पर है, जिसका पीसीटी 62.50 है। इन दोनों टीमों के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का नंबर आता है, जिनका पीसीटी क्रमश: 50 और 45.83 है।

मैच का क्या रहा हाल

इस मैच में इंग्लैंड ने ओली पोप के शानदार शतक के दम पर पहली पारी में 325 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 263 रन ही बना सकी। इस पारी में पथुम निसांका, धनंजय डिसिल्वा और कामिंदु मेंडिस ने फिफ्टी जड़ी। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने इसके बाद जोरदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को दूसरी पारी में सिर्फ 156 रनों पर सीमित कर दिया, जिससे श्रीलंका को 219 रनों का टारगेट मिला। टीम को इस टारगेट को हासिल करने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने आकाशदीप को क्या दिया था गुरुमंत्र? 9 विकेट लेकर गेंदबाज ने खोला राज

 

Open in App
Tags :