होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व महान क्रिकेटर के बेटे ने 31 साल की उम्र में लिया संन्यास, फैंस को लगा झटका

Usman Qadir Announces Retirement: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर की। जिन्होंने 3 अक्टूबर यानी आज पाकिस्तानी फैंस को एक बड़ा झटका दिया है।
02:17 PM Oct 03, 2024 IST | Vishal Pundir
Usman Qadir
Advertisement

Usman Qadir Announces Retirement: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर की। जिन्होंने 3 अक्टूबर यानी आज पाकिस्तानी फैंस को एक बड़ा झटका दिया है। हाल ही में उस्मान कादिर को पाकिस्तान में खेले गए चैंपियंस कप में डॉल्फिंस टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उस्मान ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2023 के एशियाई खेलों खेला था।

Advertisement

साल 2020 में किया था डेब्यू

उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2020 में किया था। इसके बाद से उनको लगातार टीम से अंदर-बाहर किया गया। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले उस्मान ने लाहौर कलंदर्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेला था। उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेला था। इतना ही नहीं वे ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलना चाहते थे।

ये भी पढ़ें:- कौन हैं जाफर चौहान? न लिस्ट ए और न हंड्रेड में खेला क्रिकेट, पहली बार इंग्लैंड टीम में हुई एंट्री

Advertisement

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दी संन्यास की जानकारी

उस्मान कादिर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके फैंस के साथ अपने संन्यास की खबर को साझा किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, मैं आज पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर रहा हूं। पाकिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है। मैं अपने कोच और अपने साथी खिलाड़ियों के समर्थन का आभार व्यक्त करता हूं।

उस्मान कादिर का क्रिकेट करियर

उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए 25 टी20 और महज एक वनडे मैच खेला था। 25 टी20 मैचों में गेंदबाजी करते हुए उस्मान ने 31 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा एक वनडे मैच में उनके नाम महज 1 ही विकेट लिया था। इसके अलावा 13 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 21 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का ‘डुप्लीकेट’

Open in App
Advertisement
Tags :
pakistan cricket
Advertisement
Advertisement