UPL 2024: RCB का खिलाड़ी बना इस टीम का कप्तान, IPL में नहीं मिला था खेलने का मौका

Uttarakhand Premier League 2024: उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 में आरसीबी का खिलाड़ी अब कप्तानी करता हुआ दिखाई देने वाला है। आईपीएल में इस खिलाड़ी को एक भी खेलने का मौका नहीं मिला था।

featuredImage
rajan kumar virat kohli

Advertisement

Advertisement

Uttarakhand Premier League 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) यूपी टी20 लीग की तरह अब उत्तराखंड प्रीमियर लीग कराने वाली है। जिसका पूरा शेड्यूल भी सामने आ चुका है। 15 सितंबर से इस नए टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। जिसमें उत्तराखंड के युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले हैं। यहां शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आगे आईपीएल में खेलने का मौका भी मिलेगा। ऐसे में ये टूर्नामेंट युवा खिलाड़ियों के लिए बेहद खास होने वाला है।

आरसीबी के खिलाड़ी को मिली कप्तानी

उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 में कुल 5 टीमें हिस्सा लेने वाली है। वहीं सभी 5 टीमों के कप्तानों का भी ऐलान हो गया है। जिनमें आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एक खिलाड़ी को भी कप्तानी सौपी गई है। जी हां हम बात कर रहे हैं राजन कुमार की।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand premier League 2024: केएल राहुल की टीम को चारों खाने चित करने वाले घातक गेंदबाज की होगी एंट्री

इस खिलाड़ी को आईपीएल में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल तो किया था लेकिन उनको एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसके बाद अब राजन को यूपीएल में नैनीताल एसजी पाइपर्स टीम का कप्तान बनाया गया है। अब ये खिलाड़ी इस लीग शानदार प्रदर्शन और अच्छी कप्तानी करके नैनीताल एसजी पाइपर्स को खिताब दिलाने के लिए लीग में उतरेगा।

महिला पुरुष दोनों टीमें ले रही हिस्सा

उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 में महिला और पुरुष दोनों टीमें हिस्सा ले रही है। जिसमें 5 पुरुषों की और 3 महिलाओं की टीम शामिल है। जहां पुरुषों की टीम के मैच 15 सितंबर और महिलाओं की टीम के मैच 18 सितंबर से शुरू होंगे। पुरुषों की 6 टीमों में पिथौरागढ़ हरिकेंस, यूएसएन इंडियंस, देहरादून वॉरियर्स, हरिद्वार स्प्रिंग एल्मास, नैनीताल एसजी पाइपर्स शामिल है। इसके अलावा महिलाओं की 3 टीमों में पिथौरागढ़ हरिकेंस, नैनीताल एसजी पाइपर्स और मसूरी थंडर्स शामिल है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Premier League 2024: कभी छक्का लगा कर मुंबई इंडियंस को पहुंचाया था प्लेऑफ में, अब देहरादून वॉरियर्स ने बनाया कप्तान

Open in App
Tags :