होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UPL 2024: कौन हैं आरव महाजन? ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भरा रोमांच, USN को दिलाई धमाकेदार जीत

Uttarakhand Premier League 2024: उत्तराखंड प्रीमियर लीग के आठवें मुकाबले में आरव महाजन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। आरव उत्तराखंड अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं।
11:23 PM Sep 19, 2024 IST | Pushpendra Sharma
आरव महाजन।
Advertisement

Uttarakhand Premier League 2024: उत्तराखंड प्रीमियर लीग (UPL) के मुकाबलों में रोमांच का नजारा देखने को मिल रहा है। गुरुवार को नैनीताल निंजास और यूएसएन इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में रनों की खूब बारिश हुई। पहले नैनीताल निंजास ने 20 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 210 रन ठोके। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसएन इंडियंस ने 19.2 ओवर में ही मैच फिनिश कर दिया।

Advertisement

आरव महाजन की विस्फोटक बल्लेबाजी

USN इंडियंस के ओपनर आरव अभिषेक महाजन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 7 चौके-4 छक्के ठोक 172.34 के स्ट्राइक रेट से 81 रन जड़े। उनकी इस शानदार पारी की बदौलत यूएसएन ने 15 ओवर के अंदर ही 150 रन का आंकड़ा पार कर लिया। उनके साथ ओपनिंग में युवराज चौधरी ने 32 गेंदों में 64 रन की पारी खेली।

दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद आर्यन शर्मा की 33 और कप्तान अखिल सिंह रावत की 35 रन की पारी ने मैच जिता दिया। आइए जानते हैं कि शानदार बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक महाजन कौन हैं।

Advertisement

अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं आरव महाजन

आरव महाजन जम्मू के रहने वाले हैं। वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के घरेलू टूर्नामेंटों में उत्तराखंड क्रिकेट संघ (सीएयू) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। आरव अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में उत्तराखंड के कप्तान रह चुके हैं। प्रतिभाशाली दाएं हाथ के बल्लेबाज आरव महाजन मई में गुजरात के राजकोट में आयोजित एनसीए शिविर में हिस्सा लेने के लिए चुने गए थे।

ये भी पढ़ें: UPL 2024: यूएसएन इंडियंस ने दी नैनीताल निंजास को 8 विकेट से मात, लगाई जीत की हैट्रिक

वीनू मांकड़ और कूच बिहार टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन से बटोर चुके सुर्खियां

आरव ने अंडर-19 वीनू मांकड़ (वन-डे) और कूच बिहार (मल्टी-डे) टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। आरव ने 3 शतकों और 3 अर्धशतकों के साथ लगभग 800 रन बनाए थे। उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी में 2 शतक और 2 अर्धशतक और वीनू मांकड़ ट्रॉफी में एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा। ये प्रतिभाशाली बल्लेबाज अब उत्तराखंड प्रीमियर लीग में विस्फोटक बल्लेबाजी करता नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें: UPL 2024: कौन हैं टूर्नामेंट के पहले शतकवीर अवनीश सुधा? 196.67 की स्ट्राइक रेट से जड़े 118 रन

Open in App
Advertisement
Tags :
Aarav MahajanUttarakhand Premier League 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो